September 30, 2024

विद्युत वितरण कम्पनी अधिकारी अपनी कार्यप्रणाली सुधारे-आलोट विधायक

अधूरे कार्यों के जिम्मेदार ठेकेदारों के विरुद्ध करें कार्रवाई ,बैठक में विधायक श्री गेहलोत ने दिए निर्देश

रतलाम,19 मई(इ खबरटुडे)।विद्युत वितरण कम्पनी के अधिकारी अपनी कार्यप्रणाली सुधारें, वे जिले के मैदानी क्षेत्रो में जाकर देखे। अधूरे पड़े निर्माण कार्यों को तत्परता से पूर्ण करवाएं। अधूरे कार्यों के जिम्मेदार ठेकेदारों के विरुद्ध कार्रवाई की जाए। यह निर्देश आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में सम्पन्न जिला स्तरीय विद्युत सलाहकार समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए आलोट विधायक जितेन्द्र गेहलोत ने दिए।

इस अवसर पर सैलाना विधायक श्रीमती संगीता चारेल, रतलाम-ग्रामीण विधायक मथुरालाल डामर, कान्हसिंह चौहान, महापौर डा. सुनीता यार्दे, समिति सदस्य सुश्री यास्मीन शेरानी, अनिल दसेड़ा, चन्द्रशेखर शर्मा, जीवनसिंह चौहान, संजय चावड़ा,रितेश जैन,भेरूलाल, कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान, अधीक्षण यंत्री विद्युत बी.एल. चौहान तथा विद्युत वितरण कम्पनी के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में विधायक जितेन्द्र गेहलोत ने निर्देश दिए कि दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना में जिन 515 कार्यों की पूर्णता की जानकारी बैठक में दी गई है, उनकी सूची विधायकवार उपलब्ध करवाई जाए। आगामी 15 जून के बाद यह बैठक पुनः आयोजित की जाएगी जिसमें कम्पनी द्वारा पूर्ण किये गए कार्यों की समुचित समीक्षा होगी। बताया गया कि दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना में 66 करोड़ रुपए लागत के कार्य किए जाना हैं। इनमें से 45 करोड़ रुपए के कार्य हो चुके हैं। आगामी नवम्बर माह में शत-प्रतिशत कार्य पूर्ण कर लिये जाएंगे।

विधायक श्री गेहलोत ने निर्देश दिए कि विद्युत कम्पनी ग्रामीण क्षेत्रो में शिविर आयोजित करे जिसमें उपभोक्ताओं की समस्याओं का निराकरण हो सके। उन्होंने यह भी कहा कि विद्युत वितरण कम्पनी के मैदानी कार्यक्षेत्र में लाईन पर कार्य करने वाले कर्मी आईटीआई उत्तीर्ण अवश्य हों। अभी कई कर्मी आईटीआई उत्तीर्ण भी नहीं हैं।

विधायक सैलाना श्रीमती संगीता चारेल तथा विधायक रतलाम-ग्रामीण मथुरालाल डामर ने भी अपने क्षेत्रों में अधूरे कार्यों का जिक्र किया। विधायक आलोट ने कहा कि ग्रामीण क्ष्रेत्रों में कई जगह मात्र खंभे खड़े हैं, कई जगह तार लटके हुए हैं। इनसे कई बार दुर्घटनाएं घटित हुई हैं, जनहानि रोकने की जिम्मेदारी विद्युत कम्पनी की है। विद्युत कम्पनी के जिले के इंजीनियर फिल्ड में नहीं जाते हैं, इस कारण मैदानी हकीकत से वाकिफ नहीं हैं। आगामी बैठक आयोजन के सात दिवस पूर्व पूर्ण जानकारी के साथ एजेंडा जनप्रतिनिधियों को उपलब्ध करवाया जाए।

बैठक में महापौर ड़ा. यार्दे ने भी फोरलेन मार्ग पर शिफ्टिंग संबंधी कार्य में ढिलाई बरतने पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि विद्युत वितरण कम्पनी के अधिकारी संवादहीनता नहीं रखे। विधायक रतलाम-ग्रामीण श्री डामर तथा सदस्य अनिल दसेड़ा ने कहा कि कई लाईनमेन व्यक्तिगत अटेण्डर रख रहे हैं, जो गलत है, इस पर कार्रवाई की जाए। कान्हसिंह चौहान ने कहा कि अधिकारियों द्वारा जिन कार्यों की पूर्णता की जानकारी दी गई है, उसका ठोस प्रमाणीकरण प्रस्तुत किया जाए।

विधायक रतलाम-ग्रामीण श्री डामर ने धोलावाड क्षेत्र में ग्रामीणों की विद्युत संबंधी समस्याओं को लेकर सख्त असंतोष व्यक्त करते हुए निर्देशित किया कि इस क्षेत्र में तत्काल एक्शन ली जाकर ग्रामीणों की समस्या दूर की जाए। इस सम्बन्ध में उनके द्वारा विगत कई माहों से ध्यानाकर्षित करवाया जा रहा है, परन्तु अब तक समस्या दूर नहीं की गई है। कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने विद्युत वितरण कम्पनी के अधीक्षण यंत्री को सख्त निर्देशित किया कि मैदानी क्षेत्र में परिलक्षित विभिन्न विद्युत समस्याओं का निराकरण सुनियोजित तरीके से करें, इसके लिए योजनाबद्ध ढंग से कार्य किया जाए। जनप्रतिनिधियों को विश्वास में लेकर सभी समस्याओं का हल सुनिश्चित करें।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds