May 10, 2024

वाहन चेकिंग के दौरान बाईक चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफ़ास ,3 लाख की कीमत की 7 मोटरसाईकल जब्त

रतलाम,01अगस्त(इ खबरटुडे)।नगर में बढ़ती दो पहिया वाहन की चोरी को देखते हुए रतलाम पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने जिले के सभी थानों को सख्त निर्देश दिए। जिसके चलते वाहन चेकिंग के दौरान एक बड़े मोटरसाईकल चोर गिरोह का पर्दाफाश हुआ।आरोपी मास्टर की से रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित अन्य सार्वजनिक स्थलों पर रखे वाहनों की चोरी कर लेते थे।  इस मामले में गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। इनके कब्जे से 3 लाख की कीमत की 7 बाइकें जब्त की गई है।

बुधवार को पुलिस कण्ट्रोल रूम पर प्रेसवार्ता के दौरान एसपी गौरव तिवारी ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि थाना शिवगढ़ में पुलिस द्वारा वाहनों की प्रभावी चेकिंग के दौरान एक पल्सर चालक पुलिस को देख गाडी तेज़ गति से भागने लगा। शंका होने पर पुलिस कुछ ही दूरी पर बाईक चालक को रोक लिया , चालक ने अपना नाम छगन पिता जीवणा भील 22 वर्षीय निवासी पुनपाड़ा बताया। पुलिस द्वारा सख्ती से पूछताज के दौरान चालक ने चोरी की गई मोटरसायकल शिवगढ़ निवासी शुभम पिता लालसिंह से 8000 में खरीदना कबूल किया।

 
पुलिस ने आरोपी छगन की निशानदेही पर आरोपी शुभम 22 वर्षीय को शिवगढ़ से गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान आरोपी शुभम ने उसके द्वारा रेल्वे स्टेशन ,अस्पताल जैसी जगह से मास्टर की  से चोरी करना स्वीकार किया। आरोपी के घर से पुलिस को तीन बाईक मिली वही दो गाड़ी आरोपी छगन के पास होना बताया। साथ ही एक गाड़ी सरवन थाना ग्राम पाटड़ा निवासी प्रकाश भाभर 22 वर्षीय व एक गाडी आमलिया का माल थाना पाटन जिला बांसवाड़ा निवासी राजू निनामा 23 वर्षीय के पास होने की जानकारी दी। पुलिस ने अन्य आरोपियों के घर कार्यवाही करते हुए सभी गाड़ियों को जब्त करते  हुए आरोपी  गिफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी शुभम अपने शौक-मौज के लिए वाहनों को चोरी कर सस्ते दामों पर बेचता था,आरोपी पहले भीवाहन चोरी के कई मामलों में जेल जा चूका है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds