May 19, 2024

वर्ष 2015-16 में अतिथि विद्वानों के रिक्त पदों पर आमंत्रण की प्रक्रिया निर्धारित

उज्जैन 01 नवम्बर(इ खबरटुडे)।  उच्च शिक्षा विभाग के अतिथि विद्वानों के चालू सत्र 2015-16 के आमंत्रण की प्रक्रिया पूर्व में हो चुकी है। राज्य शासन के संज्ञान में आया है कि कतिपय शासकीय महाविद्यालयों में किन्हीं कारणों से रिक्त पद उदभूत हुए हैं या अतिथि विद्वान Fallen Out हुए हैं।
आमंत्रण के बाद आमंत्रित कुछ अतिथि विद्वानों ने आमंत्रण स्वीकार नहीं किया या आमंत्रण स्वीकार करने के बाद कार्य करना बंद कर दिया तथा रिक्ति शेष रह गयी। आमंत्रित होने के बाद विषय का कार्यभार कम होने के कारण संबंधित महाविद्यालय के प्राचार्य ने आमंत्रित अभ्यर्थी को कार्य-ग्रहण करने की अनुमति नहीं दी और ये Fallen out हो गये। स्थानान्तरण प्रकरणों से नियमित शिक्षक के पदांकन या कार्यमुक्त नहीं होने के कारण अतिथि विद्वान Fallen out हो गये। पूर्व में महाविद्यालय स्तर पर आयोजित वॉक-इन इंटरव्यू में पंजीकृत आवेदक आये ही नहीं तथा रिक्ति शेष रह गयी।
राज्य शासन ने विचारोपरांत निर्देशित किया है कि विभाग की वेबसाइट www.highereducation.mp.gov.in पर दर्शाये जा रहे वर्तमान रिक्त पदों पर अतिथि विद्वानों के आमंत्रण की प्रक्रिया निर्धारित तिथियों में अपनायी जाये। वेबसाइट पर स्थानांतरण के उदभूत रिक्तयों एवं Fallen Out अभ्यर्थियों के लिए तथा शेष बची रिक्तियों के लिये प्रक्रिया देखी जा सकती है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds