October 6, 2024

लड़के के लिए खिलाई बाबा की भभूती, लड़की पैदा हुई तो प्रताड़ित करने लगे

इंदौर,18 नवम्बर (इ खबरटुडे)।पंचवटी जानकी नगर एक्सटेंशन में रहने वाले मां-बेटे पर महिला थाने में दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज हुआ है। महिला का आरोप है कि बेटे की चाह में पति और सास ने एक बाबा की भभूती खिलाई। उन्हें विश्वास था कि बेटा होगा। जब बेटी हुई तो वह प्रताड़ित करने लगे। दो बेटियां उन पर बोझ लगने लगीं और उन्होंने मारपीट कर घर से भगा दिया।

पुलिस के अनुसार, मल्हारगंज में रहने वाली प्रीति का विवाह 2002 में पंचवटी जानकी नगर एक्सटेंशन निवासी आनंद त्रिवेदी से हुआ था। प्रीति ने शिकायत की कि पति व सास वीणा ने उन्हें शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। प्रीति ने बताया कि उसकी दो बेटियां हैं। ससुराल वाले जब से पहली बेटी हुई, तभी से परेशान कर रहे हैं। मारपीट के कारण दो बार उसका गर्भपात भी हो चुका है। ससुराल वालों के दबाव में पिता ने बच्चियों के लिए किसान पत्र खरीदकर दिए। बैंक खाते में रुपया भी जमा कराए। जिन्हें ससुराल वालों ने भी निकाल लिए। 2016 में उन्होंने मारपीट कर घर से भगा दिया।

आई-20 कार के लिए बहू को सताया
दूसरी ओर न्यू शिव सागर कॉलोनी की दिव्यानी पांडे की शिकायत पर बड़ोदरा में रहने वाले पति आकाश पांडे के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। दिव्यानी व आकाश का विवाह मार्च में हुआ था। दिव्यानी का आरोप है कि आकाश उसे आई-20 कार के लिए परेशान करता है। उसने मांग की है कि मायके से साढ़े 5 लाख रुपए या आई-20 कार दे। उसके बाद ही साथ रखेगा। दूसरी ओर बाणगंगा निवासी प्रीति ने द्वारकापुरी में रहने वाले पति विपिन भम्भानी और ननद प्रिया व निकिता पर दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds