May 17, 2024

लोकसभा चुनाव के दौरान निर्वाचन व्यय निगरानी की जानकारी एकत्रित होगी

भोपाल,10 मई(इ खबरटुडे)। मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव के दौरान निर्वाचन व्यय पर निगरानी और संबंधित एजेंसियों द्वारा की गई कार्यवाही की सम्पूर्ण जानकारी एकत्रित की जायेगी। निर्वाचन व्यय की निगरानी के लिए तैनात विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक आज मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय में सम्पन्न हुई। बैठक में अवैध शराब, केश आदि की जब्ती की जानकारी संबंधित विभागों से ली गई।

बैठक में संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी  एस.एस. बंसल ने बताया कि लोकसभा चुनाव में निर्वाचन व्यय पर निगरानी के लिए जिन विभागों ने अच्छा कार्य किया है, भविष्य में उन्हें पुरस्कृत करने का प्रयास होगा। श्री बंसल ने आबकारी विभाग के नोडल ऑफिसर  डी.आर. जौहरी को अवैध शराब जब्ती तथा उस पर हुई कार्यवाही की जानकारी देने को कहा। जहाँ बड़ी मात्रा में शराब और केश जब्त हुआ है, उसकी जानकारी भी देने के निर्देश दिये गये। बैकों द्वारा दस लाख रुपये से अधिक के ट्रांजेक्शन की जानकारी भी उन्होंने ली तथा जिलों में अच्छा कार्य करने वाली बैंकों की सूची भी प्रस्तुत करने के निर्देश दिये। श्री बंसल के अनुसार चुनाव में निर्वाचन व्यय पर निगरानी संबंधी प्रयासों और प्राप्त सफलता को एक पुस्तक के रूप प्रकाशित करने की योजना पर विचार किया जा रहा है।

बैठक में लीड बैंक सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के  जे.बी. महापात्र, एयरपोर्ट अथारिटी के सहायक महाप्रबंधक  यतेन्द्र अग्रवाल आदि मौजूद थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds