April 20, 2024

रोजगार के अवसर का लाभ लें युवा – महापौर श्री डागा

जिला रोजगार शिविर में दो सौ युवाओं को मिला रोजगार
रतलाम 15 जुलाई (इ खबर टुडे)। शिक्षा और प्रशिक्षण के बाद भी रोजगार पाना आज के समय में मुश्किल है। ऐसे में बड़ी कम्पनियां यहां आकर युवाओं को रोजगार दे रही हैं। इसका लाभ युवाओं को लेना चाहिए। रोजगार पाने के साथ ही अपने जीवन का लक्ष्य भी निर्धारित करें। सामान्यत: प्लेसमेंट के माध्यम से युवाओं का चयन करने वाली कम्पनियों की यह पीड़ा रहती है कि कुछ समय बाद युवा नौकरी छोड़ देते हैं। आप अपना लक्ष्य यह रखें कि पूरे मनोयोग से नौकरी करें और अपना जीवन संवारें। उक्त विचार आदिवासी विकास विभाग एवं रोजगार कार्यालय व्दारा सैलाना मॉडल स्कूल में आयोजित जिला रोजगार शिविर में नगर निगम रतलाम के महापौर  शैलेन्द्र डागा ने मुख्य अतिथि के रूप में व्यक्त किए।

विशेष अतिथि श्रीमती संगीता चारेल ने कहा कि आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के युवाओं को रोजगार से जोड़ने की यह अच्छी पहल है। इससे अधिक से अधिक युवा लाभान्वित होंगे। सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग श्रीमती मधु गुप्ता ने कहा कि विभाग के माध्यम से शिक्षा और प्रशिक्षण के साथ ही युवाओं को रोजगार से भी जोड़ा जा रहा है। इससे अजा-अजजा वर्ग के युवाओं को लाभ मिल रहा है। रोजगार अधिकारी श्री संतोष अग्निहोत्री ने भी युवाओं को रोजगार से जोड़ने की जानकारी दी। प्रारंभ में अतिथियों ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। स्वागत श्रीमती मधु गुप्ता,एसडीएम  दिनेशचन्द्र सिंघी, सीओ  शिवेन्द्रसिंह सोलंकी, सहायक संचालकअकील खान,प्राचार्य श्रीमती कल्पनासिंह चौहान,  निर्मल प्रसाद,  के.के.पचौरी ने किया। संचालन  आशीष दशोत्तर ने किया तथा आभार प्रदर्शन श्रीमती कल्पना चौहान ने किया।
सात कम्पनियों में दो सौ युवाओं को प्लेसमेंट
कार्यक्रम में राजस्थान टेक्सटाइल्स भवानीमण्डी,इन्स्पायर इंदौर, एलाइट जॉब इंदौर, नवभारत फर्टिलाईजर हैदराबाद,शिवशक्ति ग्रुप भोपाल, आदित्य निर्मल सोसायटी उज्जैन एवं एस.आई.एस.सिक्योरिटी गुड़गांव व्दारा दो सौ युवाओं का रोजगार हेतु चयन किया गया। कार्यक्रम में नगर निगम एल्डरमेन सुभाष दवे,  मुन्नालाल शर्मा सहित गणमान्यजन उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds