September 29, 2024

रेलवे कॉलोनी में स्थित हनुमान मंदिर और व्यायामशाला हटाने के विरोध में बजरंग दल ने किया प्रदर्शन

रतलाम,12 फरवरी (इ खबरटुडे)। रेलवे क्षेत्र में स्थित बजरंग व्यायामशाला को हटाने का रेलवे द्वारा नोटिस चस्पा किया गय। इसके विरोध में रविवार को व्यायामशाला से जुड़े अनेक कार्यकर्ता तथा हिंदुवादी संगठन के पदाधिकारियों ने जमकर नारेबाजी की। उन्होंने इसके खिलाफ आंदोलन की चेतावनी दी। प्रदर्शन के दौरान पुलिस विभाग के अमला मौके पर पहुंचा। लेकिन आरपीएफ या रेलवे का कोई जिम्मेदार वहां नहीं था। इस स्थिति में सोमवार को डीआरएम से चर्चा कर उन्हें इसके संबंध में ज्ञापन देने की योजना बनाई है।
बता दें कि सीनियर रेलवे इंस्टीट्यूट परिसर के पास स्थित बजरंग व्यायामशाला पर रेलवे इंजीनियरिंग विभाग ने शनिवार इसे तोड़ने की सूचना चस्पा की थी। इसकी भनक लगते ही उसी दिन क्षेत्र के रहवासी इकठ्ठा हो गए। व्यायामशाला को तोड़ने का मैसेेज दिनभर में सोश्यल गु्रपों में जारी कर दिए गए। रविवार शाम को विहिप, बजरंग दल, युवा मोर्चा तथा परिषद के पदाधिकारी व्यायामशाला परिसर में इकठ्ठा हुए। संरक्षक अश्विन पाल तथा भाजपा युवा मोर्चा अध्यक्ष बलवंत भाटी ने कहा कि यह प्राचीन स्थान है। यहां कुश्ती से जुड़े कई युवा अपना भविष्य संवार रहे हैं। रेलवे द्वारा यदि यहां से व्यायामशाला को हटाया तो कड़ा प्रदर्शन किया जाएगा। इसकी जवाबदेही रेल प्रशासन की रहेगी।
इस मामले में सभी कार्यकर्ता द्वारा सोमवार को शाम 4 बजे डीआरएम ऑफिस पहुंचकर डीआरएम मनोज शर्मा को ज्ञापन सौपंेगे। प्रदर्शन के दौरान विहिप के जिला संयोजक आशीष सोनी, सह संयोजक मनोज अरोरा, विहिप के राजेश कटारिया,रजमोहन कुरवाड़े, मोहन जोशी, गोकुल सिंह, ब्रजेश पांडे सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

सोमवार को ज्ञापन देगा बजरंग दल

बजरंग दल जिला संयोजक आशीष सोनी ने बताया कि पिछले तीन दशको से यहाँ मंदिर स्थित है।  रेलवे की भूमि पर होने के बावजूद मंदिर से लोगो की आस्था जुडी हुई है। ऐसे में मंदिर को हटाने का निर्णय पूरी तरह गलत है और इससे धार्मिक भावनाये आहत हो रही है। रेलवे प्रशासन को अपना निर्णय बदलना होगा अन्यथा बजरंग दल आंदोलन करेगा जिसकी पूरी जवाबदारी रेल प्रशासन की होगी। श्री सोनी ने बताया की बजरंग दल द्वारा सोमवार को डीआरएम को इस मामले में ज्ञापन दिया जायेगा।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds