June 3, 2024

रिश्वतखोर पटवारी के प्रकरण की जॉच करेगे एडीएम

रतलाम 01 फरवरी (इ खबरटुडे)।कलेक्टर ने गतदिनों आलोट में लोकायुक्त के द्वारा रिश्वतखोरी करते हुए पकड़े गये पटवारी के प्रकरण की जॉच करने के निर्देश एडीएम धर्मेन्द्रसिंह को दिये है। उन्होने निर्देशित किया हैं कि उन सम्पर्को की पड़ताल कर प्रतिवेदन प्रस्तुत करें।

 रिश्वत देने वाले और रिश्वत लेने वाले दोनों के कथन दर्ज करने के निर्देश
जिनके आधार पर पटवारी के द्वारा नामांतरण के अधिकार न होने के बाद भी नामांतरण के नाम पर रिश्वत ली गई। कलेक्टर ने रिश्वत देने वाले और रिश्वत लेने वाले दोनों के कथन दर्ज करने के निर्देश देते हुए कहा कि नामांतरण का कार्य सहज रूप में क्याें नहीं हो सकता है। जो कार्य सहज रूप में होना चाहिए क्यों कर इसमें रिश्वतखोरी कर आमजन परेशान और प्रताड़ित हो रहा है। कलेक्टर ने तमाम पहलुओं की जॉच कर इसमें संलिप्त सभी लोगों की विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने को निर्देशित किया हैं।
प्रमाणिकरण पर ही पटवारियों की तनख्वाह निकलेगी
अब जिले में सरपंच, सचिव एवं पॉच अन्य स्थानीय निवासियों के प्रमाणिकरण के बाद ही फरवरी 2016 से पटवारियों का वेतन आहरित हो सकेगा।उल्लेखनीय हैं कि पूर्व से ही कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने सभी पटवारियों को उनके कार्य क्षेत्र में आने वाले सभी गॉवों की ग्राम पंचायतों में नियत दिन और समय पर उपस्थित रहने के आदेश दिये है।
पटवारी के आने के दिन एवं समय का उल्लेख ग्राम पंचायतों की दिवारों पर अंकित कराया जा चूका है। बावजूद इसके पटवारियों के द्वारा नियत दिन एवं समय पर उपस्थित नहीं रहने की शिकायते आम है। कलेक्टर सभी अनुविभागीय अधिकारियों को पटवारियों की प्रत्येक ग्राम में नियत दिन एवं समय पर उपस्थिति सुनिश्चित कराने को कहा है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds