May 13, 2024

रिमांड पर अनशन करेगा सुधाकर !

मजहर बोहरे पर हमले के मामले में पुलिस ने लिया रिमांड पर
पुलिस की का
र्यप्रणाली का कर रहा विरोध

मंदसौर 19 मार्च (इ खबरटुडे)। कट्टर हिन्दूवादी  शार्प शूटर के नाम से कुख्यात सुधाकर राव मराठा तीन दिन की शहर पुलिस की रिमांड पर है । इस रिमांड अवधि में वह खाना-पीना त्यागकर अनशन करेगा । पुलिस की कार्यप्रणाली के विरोध में उसके द्वारा यह तीन दिवसीय अनशन किया जाएगा । दरअसल शहर पुलिस ने मंगलवार को मजहर बोहरा पर गोली चालन के मामले को लेकर चित्तौडगढ़ जैल से न्यायालय में पेशी के लिए बुलाया था, न्यायालय से पुलिस ने इस मामले में उसकी पांच दिन की रिमांड मांगी थी ।

मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार को शहर पुलिस द्वारा प्रॉपर्टी व्यवसाई मजहर बोहरा पर हुए हमले के मामले में चित्तौड गढ़ जैल में बंद सुधाकर राव मराठा को फार्मल गिरफ्तारी कर मंदसौर लाया गया । यहां सीजेएम न्यायालय में पेश कर उसका पांच दिन का रिमांड मांगा गया । बताते हैं कि इस पर सुधाकर ने स्वयं आपत्ति  ली । पुलिस ने उसका रिमांड यह तर्क देकर मांगा था, कि सुधाकर ने शूटरों को देशी कट्टा उपलब्ध कराया था । इस पर सुधाकर का कहना था कि वह तो जैल में था, वह कैसे हथियार दे सकता है, यदि पुलिस को हथियार के संबंध में जानकारी ही लेना थी तो उन आरोपियों से पूछताछ करती, जिन्हें हमले के मामले में गिरफ्तार किया गया था । न्यायालय ने सुधाकर के इस तर्क को सुना और तीन दिन की शहर पुलिस की रिमांड  स्वीकृत की । बताया जाता है कि पुलिस ने कपड़ा व्यवसाई कीमती पर हमले के मामले में भी सुधाकर की रिमांड देने की मांग की थी, मगर न्यायालय ने इस मामले में रिमांड नहीं देते हुए जैल वारंट बनाने के आदेश दिए ।
अब तीन दिन की रिमांड अवधि में सुधाकर अन्न-जल त्यागकर अनशन करेगा। पुलिस की कार्यप्रणाली के विरोध में वह अनशन कर विरोध दर्ज करवाएगा । देखना है कि सुधाकर के अनशन पर प्रशासन की क्या भूमिका रहती है ?
यह जानकारी सुधाकर राव मराठा के अधिवक्ता युवराजसिंह चैहान ने दी ।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds