September 30, 2024

रिटायर्ड कर्मचारी काम करता मिला तो उसे भ्रष्टाचार माना जायेगा-कलेक्टर

जिला आपूर्ति अधिकारी को शोकाज़ नोटिस

रतलाम 10 अप्रैल(इ खबरटुडे)। कलेक्टर ने विगत दिनों कुछ कार्यालयों में सेवा निवृत्त कर्मचारियों के कार्यालय में काम करने संबंधी शिकायतों और खबरो का संज्ञान लेते हुए नाराजगी व्यक्त की। उन्होने हिदायत दी कि किसी भी कार्यालय में कोई भी सेवा निवृत्त कर्मचारी शासकीय कार्य नहीं करेगा। न ही अनावष्यक रूप से कार्यालय में आयेगा और न ही बैठेगा। यदि ऐसा होने की सूचना किसी भी स्त्रोत से प्राप्त होती हैं तो कार्यालय प्रमुख के विरूद्ध कार्यवाही सुनिष्चित की जायेगी।

उन्होने जिला आपूर्ति के कार्यालय में सेवा निवृत्त महिला कर्मचारी के द्वारा काम किये जाने संबंधी सूचना पर जिला आपूर्ति अधिकारी रमेषचंद्र जांगड़े को कारण बताओं सूचना पत्र जारी करने के निर्देश दिये है। कलेक्टर ने कहा हैं कि अनाधिकृत व्यक्ति की कार्यालय में मौजूदगी और शासकीय कार्य में सहभागिता कार्यालय प्रमुख की संबंधित के भ्रष्ट आचरण में संलिप्तता माना जायेगा। सभी अधिकारियों को सचेत रहने के निर्देश दिये है।
एसडीएम समीक्षा कर पीएचई को बतायेगे पेयजल संबंधी समस्याओं को
कलेक्टर ने ग्रीष्म काल में जिले के सभी नागरिकांे को समुचित रूप से पेयजल की समस्या सुनिष्चित कराने के लिये एसडीएम को समीक्षा करने के निर्देष दिये। उन्होने अपेक्षा की हैं कि सभी अनुविभागीय अधिकारी समीक्षा में पता करेगे कि कहाॅ-कहाॅ पेयजल उपलब्धता में समस्या आ सकती है अथवा परिवहन की आवष्यकता महसुष की जा सकती है। ऐसे तमाम स्थानों को चिन्हाकिंत कर उनकी सूची लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री के.पी.वर्मा को उपलब्ध कराने के निर्देष दिये। कलेक्टर ने कार्यपालन यंत्री को निर्देषित किया हैं कि एसडीएम द्वारा सौपी गई सूची अनुसार स्थानों का परीक्षण किया जाना सुनिष्चित करें और समस्याओं का निराकरण करे।
जन सुनवाई निराकरण पचास प्रतिशत से कम, शोकाज़ नोटिस
कलेक्टर ने बैठक में सी.एम.हेल्पलाईन, समाधान आॅनलाईन, जन शिकायत और जन सुनवाई में प्राप्त होने वाली शिकायतों के निराकरण की समीक्षा की। उन्होने जन सुनवाई में प्राप्त होने वाली शिकायतों पर निर्धारित समयसीमा के बाद भी निराकरण नहीं होने की स्थिति में आमजनता को होने वाली असुविधा और लाभ नहीं मिलने पर नाराजगी व्यक्त की। कलेक्टर ने जिले के उन समस्त अधिकारियों को कारण बताओं सूचना पत्र जारी करने के निर्देष एडीएम डाॅ.कैलाश बुन्देला को दिये। कलेक्टर ने कहा कि समस्याओं का समय पर निराकरण नहीं होना कार्यालय प्रमुखों की समस्या के निराकरण करने में उदासिनता को दर्षाता है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds