May 18, 2024

राफेल डील पर बात नहीं हुई, मुलाकात का इस्तेमाल राहुल ने तुच्छ राजनीति के लिए किया: पर्रिकर

पणजी,30जनवरी( ई खबर टुडे)। गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान राफेल डील पर कोई बातचीत नहीं हुई। पर्रिकर ने कहा कि राहुल ने तुच्छ राजनीति के लिए इस मुलाकात का इस्तेमाल किया है। राहुल ने दावा किया था कि पर्रिकर ने मुलाकात में डील के बारे में बात की थी और कहा था कि डील बदलने से पहले प्रधानमंत्री ने रक्षा मंत्री से बातचीत नहीं की थी। राहुल मंगलवार को अचानक पर्रिकर के कार्यालय पहुंचे थे और उनसे मुलाकात की थी।

पर्रिकर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चिट्ठी लिखकर कहा है कि आप अपने राजनीतिक फायदे के लिए मुझसे मिलने आए. मेरे साथ बिताए 5 मिनटों में न तो आपने राफेल का जिक्र किया और ना ही उससे संबंधित किसी अन्य बारे में चर्चा की.

पर्रिकर बोले- राहुल ने दिया झूठा बयान

पर्रिकर ने कहा कि शिष्टाचार मुलाकात में इतने निचले स्तर की राजनीति करते हुए झूठा बयान देकर मेरे मन में आपकी यात्रा की इमानदारी के प्रति सवाल पैदा करता है. मैं मीडिया में आई खबर पढ़कर व्यथित हूं कि आपने कहा कि मैं इस प्रक्रिया में शामिल नहीं था. मुझे लगता है कि आप राजनीतिक फायदे के लिए इस यात्रा का उपयोग कर रहे हैं. पर्रिकर ने राहुल गांधी की उस बयान की निंदा की जिसमें राहुल ने कहा था कि मंगलवार की मुलाकात के दौरान पर्रिकर ने उनसे कहा था कि राफेल डील की उन्हें कोई जानकारी नहीं थी.

क्या कहा था राहुल गांधी ने

दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में यूथ कांग्रेस को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा था कि कल मैं पर्रिकर जी से मिला. उन्होंने खुद कहा था कि डील बदलते समय प्रधानमंत्री ने रक्षा मंत्री से नहीं पूछा था. राहुल ने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति ने बताया कि मोदी ने उनसे कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी डील का कॉन्ट्रेक्ट चाहिए तो अनिल अंबानी को कॉन्ट्रेक्ट देना ही पड़ेगा. इसके बाद HAL का कॉन्ट्रेक्ट छीन लिया गया. राहुल के इसी बयान पर पर्रिकर ने पलटवार किया है.

अमित शाह ने भी घेरा

इधर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी राहुल गांधी को घेरा. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी, आपने दिखा दिया कि बीमारी से लड़ रहे व्यक्ति के नाम पर झूठ बोलकर आप कितने असंवेदनशील हैं. आपके इस व्यवहार से देश के लोग नफरत करते हैं.

गोवा के मंत्री बोले- राजनीति न हो

इधर गोवा के मंत्री मोविन गोडिन्हो ने भी कहा कि राहुल गांधी को पर्रिकर से हुई मुलाकात पर राजनीति नहीं करनी चाहिए. मोविन ने कहा कि भले ही हम अलग-अलग राजनीतिक दलों से हों, लेकिन जब हम एक दूसरे के प्रति शिष्टाचार जताते हैं तो इसमें राजनीति शामिल नहीं करनी चाहिए.

मंगलवार को पर्रिकर से मिलने गए थे राहुल गांधी

गौरतलब है कि राहुल गांधी मंगलवार को अचानक पर्रिकर से मिलने पहुंच गए थे. पर्रिकर से मुलाकात के बाद उन्होंने ट्वीट किया कि आज सुबह मैं गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से शीघ्र स्वस्थ होने की शुभकामना देने के लिए मिलने गया. यह एक व्यक्तिगत यात्रा थी. पर्रिकर से मुलाकात के बाद राहुल ने केरल में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पर्रिकर ने उनसे कहा कि बतौर रक्षा मंत्री राफेल सौदे से उनका कोई लेना-देना नहीं था.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds