June 29, 2024

रात को आए 6 मिस्ड कॉल्स और बैंक अकाउंट से चोरी हो गए 1.86 करोड़ रुपए

मुंबई,03जनवरी(इ खबरटुडे)। कल्पना कीजिए रात को आपके मोबाइल में मिस्ड कॉल्स आए हों और उसके बाद आपके बैंक अकाउंट में लूट हो गई हो। यह संभव है क्योंकि ऐसा मुंबई में एक बिजनेसमैन के साथ हुआ है। रात को 6 मिस्ड कॉल आने के बाद बिजनेसमैन के बैंक अकाउंट से 1.86 करोड़ रुपए की लूट हो गई।मुंबई के महिम के रहने वाले बिजनेसमैन वी शाह ने शिकायत दर्ज की कि उसके बैंक अकाउंट से मिस्ड कॉल्स स्कैम के जरिए 1.86 करोड़ रुपए गायब हो गए। 27 व 28 दिसंबर की रात में, उसे रात 11 बजे से सुबह 2 बजे इंडियन और यूके (+44 कोड) से 6 मिस्ड कॉल्स आए।

जब वह सुबह उठे और इन नंबरों पर कॉल किया तो उन्होंने पाया कि उनकी सिम डिएक्टिवेट हो गई। किसी तरह की गड़बड़ी की आशंका में उन्होंने अपना बैंक अकाउंट चेक किया तो देखकर हैरान रह गए कि उनके अकाउंट से 1.86 करोड़ रुपए गायब हो गए। 14 बैंक अकाउंट्स से 28 ट्रांजेक्शंस के जरिए पैसा लूट लिया गया।

पुलिस 20 लाख रुपए ही रिकवर कर पाई है लेकिन बाकी निकाल लिए गए और बैंक अकाउंट बंद कर दिया गया। अभी तक किसी आरोपी का कुछ पता नहीं चला है।

बीकेसी साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन ने इंडियन पेनल कोड सेक्शन 420, 419 और 34 और इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एक्ट के सेक्शंस 43 और 66डी के तहत मामला दर्ज किया है।

शाह के मुताबिक मेरी कंपनी का बैंक अकाउंट मेरे मोबाइल फोन से लिंक्ड है, लेकिन मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि इतनी आसानी से कोई मेरा अकाउंट खाली कर देगा।

You may have missed