April 18, 2024

राजनीति हमारा धन्धा नहीं धर्म

आमसभा में बोले हिम्मत कोठारी,भाजपा ने निकाली विशाल रैली

रतलाम,13 अप्रैल(इ खबरटुडे)। उच्च न्यायालय द्वारा निर्दलीय विधायक पारस सकलेचा के निर्वाचन को शून्य घोषित किए जाने की घटना ने भाजपा के तमाम कार्यकर्ताओं में जहां उत्साह का संचार कर दिया है,वहीं शहर में जैसे चुनावी माहौल का आगाज हो गया है। भाजपा ने आज शहर में विशाल वाहन रैली निकालकर नाहरपुरा चौराहे पर सभा का आयोजन किया। सभा को सम्बोधित करते हुए वरिष्ठ नेता हिम्मत कोठारी ने कहा राजनीति हमारे लिए धन्धा नहीं धर्म है। उन्होने पारस सकलेचा को जमकर आडे हाथों लिया।

नाहरपुरा चौराहे पर आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए श्री कोठारी ने चुनाव याचिका दायर करने के अपने निर्णय का औचित्य बताते हुए कहा कि सामान्यतया चुनाव में मतदाताओं के निर्णय को वे सर्वोपरि समझते आए है। पिछले विधानसभा चुनाव में भी उन्होने मतदाताओं के निर्णय को हृदय से स्वीकर किया था। लेकिन भाजपा के अन्य साथियों का कहना था कि चुनाव प्रचार के दौरान लगाए गए भ्रष्टाचार के झूठे आरोपों का यदि जवाब नहीं दिया गया तो ये झूठे और मनगढन्त आरोप ही सच मान लिए जाएंगे। आरोपों का झूठ सामने लाने के लिए ही उन्होने उच्च न्यायालय में याचिका दायर कर श्री सकलेचा को चुनौती दी थी कि या तो वे अपने आरोपों को सिध्द करें या फिर न्यायालय उनके विरुध्द कार्यवाही करें। श्री कोठारी ने चुनाव याचिका की सुनवाई का जिक्र करते हुए कहा कि पारस सकलेचा जैसा झूठा व्यक्ति सारे हिन्दूस्तान में नहीं मिलेगा। उन्होने कहा कि उच्च न्यायालय में जब श्री सकलेचा द्वारा चुनावी सभाओं में लगाए गए आरोपों के प्रमाण पेश किए गए तो श्री सकलेचा ने उक्त चुनावी सभाओं में अपनी उपस्थिति को ही नकार दिया। यहां तक कि उन्हे न्यायमूर्ति की फटकानर भी सुनना पडी। श्री कोठारी ने कहा कि न्यायालय के निर्णय से यह साबित हो गया है कि उनका राजनीतिक जीवन बेदाग है और श्री सकलेचा झूठे हैं।

श्री कोठारी ने कहा कि राजनीति उनके लिए धन्धा नहीं धर्म है। उन्होने कहा कि पारस सकलेचा ने भ्रष्टाचार के आरोप तो लगाए ही,श्री कोठारी द्वारा किए जा रहे सेवाकार्यो को बदनाम करने की भी कोशिश की। इससे उन्हे बहुत पीडा हुई।
श्री कोठारी का यह सम्बोधन बाद में चुनावी सभा जैसा भी हुआ। उन्होने कहा कि चुनाव में करारी पराजय के बावजूद उन्होने जनता से दूरी नहीं बनाई बल्कि जनता के बीच ही काम करते रहे। उन्होने अपने मंत्रित्वकाल की उपलब्धियों का वर्णन भी किया और आने वाले दिनों में होने वाले विकास कार्यो का जिक्र भी किया। मेडिकल कालेज के सम्बन्ध में मुख्यमंत्री द्वारा की गई घोषणा के सन्दर्भ में उन्होने कहा कि वे मेडिकल कालेज  के लिए पिछले तीस सालों से प्रयास कर रहे है। उन्होने पारस सकलेचा पर यह आरोप भी जडा कि श्री सकलेचा पूरी बेशर्मी से हर उपलब्धि का श्रेय लेने का प्रयास करते है। मेडिकल कालेज की घोषणा को भी श्री सकलेचा अपनी ही उपलब्धि बता रहे है। श्री कोठारी ने पारस सकलेचा द्वारा स्वेच्छानुदान राशि में की गई गडबडी का जिक्र भी किया। उन्होने जनता से आग्रह किया कि वे झूठ बोलने वाले और अफवाहे फैलाने वाले व्यक्तियों से सावधान रहें और कोई भी निर्णय सोच समझकर लिया करें।
  इससे पहले भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूरे शहर में वाहन रैली निकाली। यह वाहन रैली शहर के सभी प्रमुख मार्गों से गुजरी। रैली में शामिल कार्यकर्ता बेहद उत्साह से भरे हुए और भाजपा के झण्डे हाथों में लिए हुए थे। रैली के दौरान पारस सकलेचा के खिलाफ जमकर नारे लगाए गए।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds