May 19, 2024

रतलाम स्टेशन पर सरदार वल्ल्भ भाई पटेल मूर्ति को रेल्वे ने बनाया हसीं का पात्र ,लोगो ने फोटो लेकर किया रेल मंत्री को ट्वीट

रतलाम ,31 अक्टूबर(इ खबर टुडे )।लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की आज 144वीं जयंती है. इसी मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल सरदार वल्लभ भाई पटेल की विशाल प्रतिमा ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ का अनावरण किया था. जिसे दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति का दर्जा मिला है.जहॉ पूरी दुनिया में इस मूर्ति की प्रशंसा की जा रही है, वही आज रतलाम रेलवे स्टेशन पर रेल्वे विभाग ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की नवनिर्मित मूर्ति हसीँ का पात्र बना दिया।

स्टेशन पर लगी इस मूर्ति का फोटो सोशल मीडिया काफी तेजी से वायरल होने के साथ रेल्वे का मजाक उड़ाया जा रहा है। पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल पर गुरुवार को राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर महाप्रबंधक पश्चिमम रेलवे ए.के. गुप्ता् की उपस्थिति में इस प्रतिमा का अनावरण के साथ रन फॉर यूनिटी सहित बड़े बड़े कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया। पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल पर मुख्य अतिथि ए के गुप्ता महाप्रबंधक द्वारा सरदार पटेल की प्रतिमा का अनावरण किया गया। लेकिन उस दौरान भी महाप्रबंधक का मूर्ति की और कोई ध्यान नहीं गया।

इन सबके बीच वरिष्ठ अधिकारियो ने मंडल द्वारा आयोजित ‘रन फॉर यूनिटी’ में रेलवे हायर सेकेंडरी स्कूधल के विद्यार्थी, स्कामउट/गाइड, खिलाड़ी, कर्मचारी संगठनों के सदस्यर, कर्मचारी तथा अधिकारियों ने भाग लिया रेलवे कर्मचारियों की एकता संस्कृ,ति को प्रोत्सादहित किया गया।

सरदार पटेल  के जीवन से जुड़े कई विषयो पर बड़े-बड़े भाषण भी दिए गए लेकिन किसी भी वरिष्ठ अधिकारी का इस अपमानजनक रूप से बनी मूर्ति की और कोई ध्यान नहीं था। लेकिन शाम शाम होते सोशल मीडिया पर इस मामले तुल्क पकड़ा और हर तरफ रतलाम रेल्वे मंडल का मजाक उड़ाने जा रहा है। वही कई आम लोग आक्रोशित भी हो रहे है। कई राजनैतिक पार्टियों के नेताओ ने इस अपमानजनक रूप से तैयार की गई मूर्ति के फोटो को रेल मंत्री को ट्वीट कर उचित कार्यवाही की मांग की।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds