May 10, 2024

रतलाम सम्मेलन में हितग्राहियों को करीब सवा तीन करोड़ के विभिन्न लाभ वितरित

????????????????????????????????????

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उदबोधन का सीधा प्रसारण देखा व सुना गया

रतलाम,25 अगस्त (इ खबरटुडे)। राज्य शासन के निर्देशानुसार जिले के नगरीय निकायों में हितग्राही सम्मेलन 25 अगस्त को आयोजित किए गए। रतलाम में बरबड़ स्थित विधायक सभागृह में हितग्राही सम्मेलन आयोजित हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष व विधायक चेतन्य काश्यप थे। अध्यक्षता महापौर डॉ. सुनीता यार्दे ने की।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला केन्द्रीय सहकारी बैंक अध्यक्ष अशोक जैन चौटाला, निगमाध्यक्ष अशोक पोरवाल, मनोहर पोरवाल, बजरंग पुरोहित,कन्हैयालाल मौर्य,प्रदीप उपाध्याय, भगतसिंह भदौरिया, पप्पु पुरोहित,ताराचंद पंचारिया,प्रेम पटेल,अरूण राव,मंगल लोड़ा, कलेक्टर श्रीमती रूचिका चौहान उपस्थित थे।

कार्यक्रम में भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के उदबोधन का सीधा प्रसारण एलईडी के माध्यम से देखा व सुना गया। असंगठित श्रमिकों को परिचय पत्र वितरित किए गए। रतलाम सम्मेलन में हितग्राहियों को करीब सवा तीन करोड़ के विभिन्न लाभ वितरित किए गए।

उपस्थित हितग्राहियों को संबोधित करते हुए राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष व विधायक चेतन्य काश्यप ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के विकास के परिदृश्य को बदलकर रख दिया है। आज चहुंओर विकास नजर आ रहा है। रतलाम का परिदृश्य भी सकारात्मक रूप से बदल रहा है। हम रतलाम को प्रमुख व्यवसाय केन्द्र बनाने की दिशा में अग्रसर हो रहे हैं। आगामी वर्ष तक रतलाम को झुग्गी मुक्त शहर बनाने की योजना है, इस दिशा में तेजी से कार्य किया जा रहा है। रतलाम शहर के सभी कुपोषित बच्चों को कुपोषण मुक्त करने के लिए चेतन्य काश्यप फाउण्डेशन काम कर रहा है। लक्ष्य के अनुसार अब तक 60 प्रतिशत बच्चों को कुपोषण मुक्त किया जा चुका है। हम सुखद, समृद्ध और सुरक्षित भविष्य के लिए प्रयासरत है।

महापौर डॉ. सुनीता यार्दे ने अपने संबोधन में कहा कि सभी वर्गां की आवश्यकताओ का आंकलन कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबल जैसी योजना संचालित की है। गरीब, कमजोर वर्ग के लिए संबल एक सौगात है। मुख्यमंत्री की योजनाओं का लाभ उठाकर कमजोर वर्ग अपना जीवन-स्तर ऊँचा कर रहा है। महापौर ने आग्रह किया कि योजनाओ का लाभ उठाए, मेहनत करते रहे, अपने बच्चों की शिक्षा एवं स्वास्थ्य पर विशेष रूप से ध्यान देते रहे। निगम सभापति अशोक पोरवाल ने भी संबोधित किया।

हितग्राहियों को लाभ वितरण
रतलाम सम्मेलन विभिन्न योजनाओं के तहत हितग्राहियों को लाभ वितरित किए गए। सम्मेलन में मुख्यमंत्री आर्थिक कल्याण योजना में 200 तथा मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना में 200, प्रधामंत्री आवास योजना में 50 हितग्राहियों को लाभान्वित किया गया। कौशल प्रशिक्षण के 20 हितग्राहियों को यूनिफार्म तथा 200 हितग्राहियों को प्रमाण पत्र वितरण, स्वयं सहायता समूहों को बैंक लिंकेज वितरण, बीपीएल हितग्राहियों को कार्ड वितरण के अलावा 5 हितग्राहियों को उज्ज्वला योजना के गैस कनेक्षन वितरण निराश्रित पेशन योजना के 33 हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र वितरण, शौचालय निर्माण के 45 हितग्राहियों को स्वीकृति पत्र वितरण, स्वरोजगार रोजगार योजना में 100 हितग्राहियों को ब्याज अनुदान वितरण का लाभ दिया गया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds