October 15, 2024

रतलाम : विद्युत विभाग की लापरवाही से खेत हाक रहे किसान की करंट लगने से मौत

रतलाम 9 अक्टूबर (इ खबर टुडे)। रतलाम जिले के नामली थाना क्षेत्र में शुक्रवार सुबह विद्युत विभाग की लापरवाही से एक बड़ा हादसा हो गया जिसके एक किसान की अपने ही खेत पर करंट लगने से दर्दनाक मौत हो गई। परिजनों ने विद्युत विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

जानकारी के अनुसार दशरथ पाटीदार 28 वर्षीय निवासी जड़वासा शुक्रवार सुबह अपने खेत पर टैक्टर से हकाई कर रहा था। इस दौरान दशरथ का ट्रैक्टर खेत के पास नीचे लटक रहे तारों में के संपर्क में आ गया , जिससे टैक्टर में करंट फैल गया और दशरथ बुरी तरह झुलस गया। घटना के समय दशरथ की पत्नी और बेटे ने शोर मंचा कर आसपास के लोगो को बुलाया लेकिन जब तक दशरथ की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

ज़िंदा होने की आस में परिजन दशरथ को जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने दशरथ को मृत घोषित कर दिया। शुक्रवार शाम को शव का ,पोस्टमार्टम कर परिजनों सौप दिया गया। परिजनों के अनुसार खेत में नीचे लटक रहे तारों को लेकर पूर्व में कई बार विद्युत विभाग और लाइनमैन को शिकायत की गई थी ,बावजूद विद्युत विभाग के किसी कर्मचारी ने उचित कार्रवाई नहीं की और आज विभाग की लापरवाही से यह हादसा हो गया। घर के चिराग की ऐसी मौत से पूरे परिवार में शोक की लहर है।परिवार और पड़ौसी मृतक की बेसुध पत्नी को हिम्मत देने में लगे हुए है।

You may have missed