May 18, 2024

रतलाम : पैटीएम केवाईसी को अपडेट करने का बोल कर डॉक्टर के खाते से निकाले डेढ़ लाख रूपये

रतलाम,29 फरवरी (इ खबर टुडे )।रतलाम में एक बार फिर साईबर हैकरों ने ठगी की वारदात को अंजाम दिया है। जहाँ अभी तक नगर के कम पढ़े या अनपढ़ लोग शिकार हो रहे थे ,वही इस बार बदमाशों ने शहर के एक जाने माने डॉक्टर को अपनी ठगी का शिकार बनाया । अज्ञात आरोपी ने पैटीएम केवाईसी को अपडेट करने का बोलकर डॉक्टर के खाते डेढ़ लाख रूपये से अधिक की राशि पर हाथ साफ़ कर लिया।पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार टीआईटी रोड निवासी डॉक्टर राजेश पिता रतनलाल पाटनी 53 वर्षीय के पैटीएम की केवाईसी के नांम धोखाधड़ी हुई है। अज्ञात आरोपी ने राजेश पाटनी मोबाईल पर कॉल कर स्वयं को पैटीएम का कर्मचारी बताया और उनके पैटीएम अकाउंट की केवाईसी अपडेट करने की बात कही। इस बीच आरोपी ने उनके नंबर 3 बार आये ओटीपी भी पूछे और राजेश ओटीपी बता दिए।

राजेश पाटनी कुछ समझ पाते उससे पहले ही आरोपी ने उनके खाते से करीब 1 लाख 55 हजार रुपए निकाल लिये । कुछ देर राजेश पाटनी के मोबाईल पर बैंक के अलग-अगल मेसेज आये जिसमे रूपये निकाले की जानकारी थी तब जाकर राजेश को अपने साथ हुई ठगी की जानकारी मिली । राजेश तुरंत दो बत्ती थाने पहुंचे और अपने साथ हुई धोखाधड़ी की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ धारा 420 का मामला दर्ज लिया है ।

डिजिटल पेमेंट कंपनी पेटीएम ने ग्राहकों को इस बाबत पहले ही चेतावनी जारी की थी लेकिन लोग ध्यान नहीं दे रहे हैं। कभी केवाईसी तो कभी पैसा रिफंड के नाम पर ग्राहकों के साथ धोखा हो रहा है। इंटरनेट की दुनिया में लगातार बढ़ते साइबर फ्रॉड को लेकर कंपनियां अपने ग्राहकों को लगातार अलर्ट करती रहती हैं। पेटीएम ने भी वॉर्निंग दी थी कि KYC को लेकर अगर सतर्क नहीं रहे तो बैंक अकाउंट खाली हो सकता है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds