May 4, 2024

रतलाम पुलिस ने पकड़ी अवैध शराब की फैक्ट्री,भारी मात्रा में अवैध देशी शराब और उपकरण बरामद,दो आरोपी गिरफ्तार

रतलाम,14 अगस्त(इ खबरटुडे)।  पुलिस ने नामली थाना क्षेत्र में एक अवैध शराब कारखाने का पर्दाफाश किया है। पुलिस टीम ने मौके से भारी मात्रा में अवैध शराब और शराब बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस ने इस मामले में 8 आरोपियों खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। जिसमें से 2 आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया गया है।

मंगलवार दोपहर को एसपी गौरव तिवारी ने पुलिस को मिली सफलता की जानकारी मीडिया कर्मियों को दी। मंगलवार सुबह एसपी गौरव तिवारी को मुखबिर से नामली थाना क्षेत्र के ग्राम नयापुरा में अवैध शराब फैक्ट्री संचालित होने की सूचना मिली। जिसके बाद उन्होंने एएसपी प्रदीप शर्मा और एसडीओपी मान सिंह चौहान को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। पुलिस टीम ने ग्राम नयापुरा में सूचना के आधार पर दबिश दी, जहां अवैध शराब कारखाना संचालित होना पाया गया ।एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि मौके से आरोपी जीतेंद्र सिंह और गट्टू सिंह निवासी नयापुरा को गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में पुलिस ने फिलहाल मकान मालिक सहित आठ आरोपी बनाए हैं। शेष आरोपियों की तलाश की जा रही है।

पुलिस ने मौके से एक स्कार्पियों वाहन में रखी 16 पेटी देशी मसाला शराब और एक अन्य चार पहिया वाहन में रखी हुई 18 पेटी देसी मसाला शराब बरामद की है। इसके अलावा 17 पेटी लाल मसाला शराब 26 पेटी देशी शराब सहित कुल 693 बल्क लीटर शराब बरामद की गई है। मौके से शराब के ढक्कन, सील करने की मशीन, शराब बनाने के अन्य उपकरण और शराब बनाने के लिए उपयोग में आने वाला तरल पदार्थ और केमिकल भी बरामद किए गए हैं। मौके से एक एयर गन और तलवार भी जप्त की गई है।

एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि पुलिस आरोपियों की कॉल डिटेल निकाल रही है ,ताकि उनके संपर्कों के बारे में पता किया जा सके ।यदि इस मामले में किसी विभागीय कर्मचारी अधिकारी या अन्य विभाग की लापरवाही या संलिप्त सामने आई तो संबधित के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी। एसपी गौरव तिवारी ने कहा कि आरोपियों से भी पूछताछ कर और जानकारी जुटाई जा रही है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds