May 6, 2024

रतलाम : झोलाछाप डॉक्टर द्वारा इंजेक्शन लगाने के बाद 11 वर्षीय बलिका की मौत:देखिये वीडियो

रतलाम,17 सितम्बर (इ खबरटुडे)। रतलाम जिले के ग्रामीण क्षेत्र में एक झोलाछाप डॉक्टर द्वारा इंजेक्शन लगाने के बाद 11 वर्षीय बलिका की मौत हो गई। बालिका के परिजन उसे जीवित समझ कर उसे बाल चिकित्सालय पहुंचे जहा मौजूद डॉक्टरों ने जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के अनुसार रतलाम के डीडी नगर थाना क्षेत्र के ग्राम पलसोड़ी निवासी सविता पिता सुखराम डोडियार 11 वर्षीय के सिर पर किसी कारणवश घाव हो गया था । जिसके बाद उसके पिता द्वारा उसे गांव के गौतम बंगाली नामक डॉक्टर के क्लिनिक पर ले जाया गया। जहां डॉक्टर ने उसके घाव को सुखाने के लिए एक इंजेक्शन लगाया। इंजेक्शन लगने के कुछ देर में ही सविता अचेत हो गई।

जिस पर डॉक्टर गौतम बंगाली ने कहा कि इसका इलाज यहां नहीं हो सकेगा। जिसके बाद परिजन बालिका को अचेत अवस्था में बाल चिकित्सालय रतलाम लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टर द्वारा जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। बाल चिकित्सालय के डॉक्टर के अनुसार अस्पताल पहुंचने के पहले ही उसकी मोत हो गई थी। परिवार में मासूम की ऐसी मौत से परिजनों पर दुःखो का पहाड़ टूट पड़ा।

हिन्दू जागरण मंच के जिला महामंत्री राकेश कुमावत ने बाल चिकित्सालय पहुंचकर मासूम के परिजनों को हिम्मत देते हुए मामले की जानकारी ली। वही उनके परिवार के साथ हुए घटनाक्रम का विरोध किया। मामले की गंभीरता को देखते हुए बाल चिकित्सालय द्वारा पुलिस को सूचना देते पूरा घटनाक्रम बताया। पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर जांच प्रारंभ कर दी है।

झोलाछाप डॉक्टर क्लिनिक पर ताला लगाकर फ़रार
मामले की गंभीरता को देखते हुए डीडी नगर पुलिस पलसोड़ी गांव के झोलाछाप डॉक्टर क्लिनिक पर पहुंची तो उससे पहले डॉक्टर गौतम बंगाली अपने क्लिनिक पर ताला लगाकर फ़रार हो गया । पुलिस ने बालिका का शव जिला अस्पताल पोस्मार्टम हेतु पहुंचाया। फ़िलहाल पुलिस पोस्मार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। रिपोर्ट के आधार पर डॉक्टर गौतम बंगाली के खिलाफ क़ानूनी कार्यवाही की जायेगी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds