May 3, 2024

रतलाम जिला अस्पताल में पत्रकार प्रायवेट वार्ड बनाने का निर्णय – श्री शारदा

एम.पी.वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन रतलाम जिला इकाई का पत्रकार सम्मेलन

रतलाम,29 मई (इ खबरटुडे)।एम.पी.वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन रतलाम जिला इकाई का पत्रकार सम्मेलन रविवार को होटल बालाजी सेंट्रल पर आयोजित हुआ। कार्यक्रम का शुभारम्भ मॉ सरस्वती के चरणो पुष्प अर्पित कर दीप प्रज्जवलन कर किया गया इसके पश्चात जिले के सभी तहसीलो से आए पदाधिकारी एवं सदस्यो द्वारा अतिथीयो का स्वागत पुष्पमाला से किया गया। तथा स्मृति चिन्ह भेंट किया गया।
कार्यक्रम में यूनियन के प्रांतीय अध्यक्ष राधावल्लभ शारदा ने संबोधित करते हुए कहा की यूनियन के सदस्य की समस्या के लिये यूनियन के सभी पदाधिकारी हमेशा तैयार है , शारदा जी ने पत्रकारो के लिये जिला अस्पताल में पत्रकार प्रायवेट वार्ड बनाने के अभियान पर जोर दिया और बताया की भोपाल तथा बैतूल जिला अस्पताल में पत्रकार प्रायवेट वार्ड सांसद निधी से बनाया जा चुका है। और सम्पूर्ण मध्यप्रदेश mpwju2मे इस अभियान में तेजी लाई जा रही है और शीघ्र ही म.प्र. के सभी जिलो में इसे लागु किया जायेगा। शारदा जी ने बताया कि जनसम्पर्क विभाग द्वारा पत्रकारो को बिमारी के समय आर्थिक मदद भी दि जाती है तथा तहसील स्तरीय अधिमान्यता भी दी जाती है , सरकार ने पीछले वर्ष पत्रकारो के लिये बीमा योजना लागू की गई। हमारी सरकार से मांग है ये बीमा योजना सिर्फ अधिमान्य पत्रकारो के साथ साथ समस्त पत्रकारो के लिये कि जाये। सरकार ने जो बिमा योजना लागू की है उसका लाभ 70 वर्ष की उम्र तक के पत्रकारो को ही मिलता है , 70 वर्ष से अधिक उम्र के पत्रकार है। यूनियन ने मुख्यमंत्री से मांग की है पत्रकारो को मिलने वाली श्रद्वानिधी को 5000 से बढाकर 15000 रूपये किया जाये।
विशेष अतिथी अति पुलिस अधीक्षक डॉ प्रशांत चौबे ने बताया कि जिले में पत्रकारो और पुलिस प्रशासन के तालमेल से कानून व्यवस्था सुचारू रूप कार्य किया जा रहा है। चौबे जी ने कहा की पत्रकार देश तथा समाज के विकास मे विषेश योग्दान निभाता है पत्रकारो को लक्ष्य के साथ कार्यरत रहना होगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथी विधायक चैतन काश्यप ने कहा की भारत सरकार पत्रकारो के लिए योजनाएॅ बना रही है। काश्यप जी ने पत्रकार बीमा योजना के बारे मे बताया और आश्वासन दिया कि पत्रकारो की हर समस्या के समाधान के लिये तत्पर रहेंगे।
कार्यक्रम के अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ पत्रकार तुषार कोठारी ने कहा की पत्रकारो की समस्याओ का त्वरित निदान होना चाहिये। पत्रकारो के लिये योजनाए बननी चाहिये, इसी अवसर में सामुहिक रूप से निर्णय लिया गया कि रतलाम जिला चिकित्सालय में सांसद, विधायक एवं जनसहयोग निधी से पत्रकार प्रायवेट वार्ड बनाया जाए।स्वागत भाषण यूनियन के जिला अध्यक्ष राकेश सोनी द्वारा किया गया।
सम्मेलन में मुख्य अतिथी नगर विधायक चेतन काश्यप, विशेष अतिथी यूनियन के प्रांतीय अध्यक्ष राधावल्लभ शारदा , जिले के अति. पुलिस अधीक्षक डॉ प्रशांत चौबे , यूनियन के रायसेन जिला अध्यक्ष जगदीश जोशी , कार्यक्रम की अध्यक्षता तुषार कोठारी संपादक ईखबर टुडे ने की। कार्यक्रम का संचालन यूनियन के रतलाम जिला उपाध्यक्ष हिमांशु जोशी ने किया तथा आभार हर्श दशोत्तर ने माना।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds