October 15, 2024

रतलाम: गीता देवी हॉस्पिटल को मिली NABH की मान्यता

रतलाम,04 जुलाई(इ खबर टुडे)। गीता देवी हॉस्पिटल को उच्य गुणवत्ता चिकित्सयी सुविधा देने पर NABH (नेशनल एक्रीडेशन बोर्ड फॉर हॉस्पिटल एंड हेल्थ केयर प्रोवाइडर) द्वारा मान्यता प्रदान की गई हे। उक्त जानकारी हॉस्पिटल संचालक डॉ. लेखराज पाटीदार के द्वारा दी गई।

उन्होंने बताया की क्वालिटी कॉउंसिल ऑफ़ इंडिया के द्वारा हॉस्पिटल में दी जा रही सभी सुविधाओं की जाँच करते हए रिपोर्ट तैयार की थी। इस जाँच में अस्पताल के साधन-संसाधन, रोगियों का उपचार, उनकी सुरक्षा की सुविधाएं, संक्रमण मुक्त वातावरण, उपचार के लिए निर्धारित प्रक्रियाएं, अस्पताल में सेवारत में चिकित्सको, नर्सिंग एवं अन्य स्टाफ की पात्रता एवं दक्षता, अस्पताल की आधारभूत सुविधाओं की वैधानिकता, अस्पताल से सम्बंधित अन्य बिन्दुओ पर रिपोर्ट तैयार की जाती हे।

इस रिपोर्ट के आधार पर ही NABH के द्वारा यह मान्यता अस्पताल को दी जाती हे। अभी तक रतलाम जिले व आसपास के क्षेत्र में ऐसा कोई मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल नहीं था जिसे NABH से मान्यता मिली हो। अस्पताल को यह शानदार मुकाम हाशिल होने पर हॉस्पिटल में जश्न का माहौल रहा। हॉस्पिटल में मौजूद मरीजों संग उनके रिश्तेदारों को भी मिठाई खिलाकर ख़ुशी का इजहार किया गया।

You may have missed