May 17, 2024

रतलाम:जावरा में व्यापारी पर गोली चलाने वाले मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार ,मुख्य आरोपी की तलाश जारी

रतलाम,16 जुलाई (इ खबर टुडे)। जिले के जावरा सिटी थाना क्षेत्र अंतर्गत एक किराना व्यापारी पर गोली चलाने के मामले में पुलिस ने एक दिन बाद ही खुलासा करते हुए घटना में शामिल तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वही मुख्य आरोपी फ़रार है जिसकी तलाश जारी है।

गुरुवार को प्रेस वार्ता के दौरान रतलाम पुलिस अधीक्षक गौरव तिवारी ने एक दिन पूर्व जावरा में हुए गोली कांड का खुलासा किया। एसपी ने बताया कि 14 जुलाई शाम 5.30 कमानी गेट जावरा पर किराना व्यापारी पर बाइक पर आये अज्ञात बदमाशों ने गोली चला दी थी। जिससे व्यापारी के पेरो में तीन गोलिया लगी और वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसपी गौरव तिवारी ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और जावरा के दोनों थाना प्रभारी ,नामली थाना प्रभारी ,ताल थाना प्रभारी समेत कई अन्य थानों और साईबर सेल के नेतृत्व में 6 टीमें बनाई।

प्रेस वार्ता के दौरान एसपी गौरव तिवारी ने बताया कि वारदात में घायल हातिम अली बोहरा के पास 17 जून को धमकी भरा फोन आया था जिसमें हातिम से 25 लाख की मांग की गई थी और वही पैसे ना देने पर आरोपी ने गोली मारने की धमकी दी थी। जिसके बाद आरोपियों ने 14 जुलाई को गोलीकांड को अंजाम दिया। इसके बाद पुलिस ने हातिम के पास फोन आए नंबर की जांच की साथ ही पुलिस ने तकनीकी आधार पर सीसीटीवी फुटेज और मुखबिर तंत्र को सक्रिय कर दिया था ,जिसके आधार पर एक दर्जन से भी अधिक संदिग्ध और गुंडे बदमाशों से पूछताछ की गई।

साथ ही गठित की गई टीमों द्वारा इंदौर, उज्जैन ,निंबाहेड़ा , प्रतापगढ़ ,महिदपुर ,बांसवाड़ा तथा मंदसौर में दबिश दी गई और सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे हुलिए के लोगों के बारे में जानकारी लेने का प्रयास किया गया। इस दौरान पुलिस के द्वारा चयनित किए गए कुछ लोगों के घरों पर ना मिलने और घटना में निश्चित रूप से किसी स्थानीय व्यक्ति का हाथ होने की आशंका पर स्थानीय बदमाशों के घरों पर तलाश की गई।

इस दौरान संदिग्धों की सूची में शामिल असलम उर्फ़ असलम हड्डी पिता अहमद अली 20 वर्षीय निवासी काजी गली जावरा तथा शादाब पिता युसूफ खान 19 वर्षीय निवासी काजी गली जावरा अपने घरों पर नहीं मिले और इन दोनों के परिजनों के बारे में भी किसी को कोई जानकारी नहीं मिली थी।

इसके बाद मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने मामू साहब की दरगाह से दोनों आरोपियों को हिरासत में लिया और दोनों सख्ती से पूछताछ की गई और जिसके बाद दोनों ने घटना में शामिल होना कुबूल किया किया। आरोपी से पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि घटना में शामिल अन्य आरोपी अरशद पिता आरिफ खान मेव निवासी खिलचीपुरा मंदसौर का है. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर घटना में शामिल तीसरे आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया।

वही तीनो गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया वारदात में शामिल आरोपी शाहनवाज पिता शब्बीर पठान निवासी टोटी मंदसौर तथा अज्जू और अजहर  पिता जाहिर मिर्जाबेग बारी मोहल्ला प्रतापगढ़ भी शामिल थे । जो फ़िलहाल फ़रार है। पुलिस के अनुसार घटना में शामिल फरार आरोपी अंतरराज्यीय गिरोह में शामिल होने की जानकारी मिली है। पुलिस घटना के दोनों मास्टरमाइंड की तलाश कर रही है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds