May 10, 2024

मैंने न तो इंटरव्यू दिया और न ही PAK से वार्ता रद्द हुई-NSA डोभाल

नई दिल्ली,11जनवरी(इ खबरटुडे)।राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के इंटरव्यू पर विवाद हो गया है. इस इंटरव्यू में डोभाल के हवाले से दावा किया गया है कि 15 जनवरी को होने वाली भारत-पाकिस्तान विदेश सचिव स्तरीय वार्ता रद्द कर दी गई है. लेकिन डोभाल ने इस इंटरव्यू का खंडन किया है.बातचीत के दौरान डोभाल ने कहा कि मैं किसी को इंटरव्यू नहीं दिया करता हूं.

किसने किया था इंटरव्यू 
डोभाल का यह इंटरव्यू दैनिक भास्कर ने किया है. इसमें डोभाल से पठानकोट हमले के बाद पाकिस्तान को लेकर भारत की आगे की रणनीति के बारे में पूछा गया है. इसके मुताबिक डोभाल ने जवाब में कहा है कि ‘पाकिस्तान को लेकर एक ही पॉलिसी है. जब तक पाकिस्तान पठानकोट के गुनहगारों पर कड़ी कार्रवाई नहीं करेगा और भारत उस एक्शन से संतुष्ट नहीं होगा, तब तक कोई शांति वार्ता नहीं करेंगे. इसी के तहत भारत ने 15 जनवरी को होने वाली विदेश सचिव स्तरीय वार्ता रद्द कर दी है.’
जवाब में डोभाल ने क्या कहा 
इस इंटरव्यू के प्रकाशित होने के बाद खबर फैल गई कि भारत सरकार ने पाकिस्तान के साथ विदेश सचिव स्तरीय वार्ता रद्द कर दी है. इसके बाद डोभाल का खंडन आया. उन्होंने साफ किया कि ‘यह वार्ता रद्द नहीं की गई है. अखबार भी जल्द ही इसका खंडन छापने वाला है. मेरे ऑफिस की ओर से भी खंडन जारी किया जा रहा है. मैं किसी को इंटरव्यू नहीं दिया करता हूं.
उठी थी वार्ता रद्द करने की बात 
एक न्यूज एजेंसी ने 4 जनवरी को खबर दी थी कि केंद्र सरकार 15 जनवरी को इस्लामाबाद में पाकिस्तान के साथ होने वाली विदेश सचिव स्तर की वार्ता के बारे में ‘विकल्प पर विचार कर रही है.’ इसके बाद कयास लगाए जाने लगे थे कि पठानकोट आतंकी हमले के बाद यह वार्ता रद्द की जा सकती है. हमले में हमारे सात जवान शहीद हो गए थे. पीएम नरेंद्र मोदी के लाहौर दौरे के बाद वार्ता की तारीख तय हुई थी.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds