May 17, 2024

मेले में आने वाला प्रत्येक व्यक्ति होगा लाभान्वित – कलेक्टर

अन्त्योदय मेले के लिये सौंपी गई जिम्मेदारियॉ

रतलाम 24 अगस्त(खबरटुडे) कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने आगामी 26 अगस्त को सैलाना जनपद पंचायत के ग्राम शिवगढ़ में आयोजित होने वाले अंत्योदय मेले के लिये अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंप दी है। उन्होनें कहा हैं कि सौंपी गई जिम्मेदारियों का निर्वहन पूर्ण मुस्तगी से किया जाये। कलेक्टर ने कहा हैं कि अंत्योदय मेले के स्वरूप में परिवर्तन किया गया हैं। मेले में आने वाला प्रत्येक हितग्राही को बैठक स्थल पर ही लाभान्वित किया जायेगा। उन्होनें सभी अधिकारियों को लाभान्वित होने वाले हितग्राहियों की सूची सौपने के निर्देश दिये है।

कलेक्टर ने अंत्योदय मेले हेतु मंच निर्माण की जिम्मेदारी कार्यपालन यंत्री, लोक निर्माण विभाग एवं रतलाम शहर एसडीएम को सौंपी है। लोकार्पण एवं शिलान्यास से संबंधित सभी तैयारियों का जिम्मा कार्यपालन यंत्री ग्रामीण यांत्रिकी सेवा को सौपा गया है। पेयजल का जिम्मा लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन यंत्री एवं नगर निगम एवं नगर पालिका अधिकारी सैलाना समालेगे एवं हितग्राहियों की बैठक व्यवस्था का प्रभार सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग के पास रहेगा।

                        मेले का स्वरूप परिवर्तित, बैठक स्थल पर ही लाभ मिलेगा

कलेक्टर बी.चन्द्रशेखर ने बैठक में निर्देश दिये हैं कि अंत्योदय मेले में आने वाले प्रत्येक हितग्राही को चिन्हांकित कर निर्धारित स्थान पर ही बैठने की व्यवस्था की जायेगी। गत दिवस चलाये गये साधिकार अभियान के लिये गठित दल के द्वारा हितग्राही को मेले में ही लाभान्वित किया जायेगा। सभी हितग्राहियों को मेले में मुख्यमंत्री के उदबोधन के बाद उनके स्थान पर ही सचिव एवं ग्राम रोजगार सहायक के द्वारा पूर्व से निर्धारित एवं उल्लेखित लाभ प्रदान किये जायेगें। सभी ग्राम पंचायतों के लिये पृथक-पृथक बैठक व्यवस्था की जायेगी। कार्यक्रम स्थल पर एक ग्राम पंचायत के समस्त हितग्राही एक साथ बैठेगें।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds