May 16, 2024

मेडीकल कालेज के अस्पताल अधीक्षक पर महिलाकर्मियों को प्रताडित करने का आरोप,महिला कर्मियों ने की शिकायत

रतलाम,12 जून (इ खबरटुडे)। मेडीकल कालेज में पिछले चालीस दिनों से कोरोना संक्रमितों के इलाज में सेवाएं दे रही तीन दर्जन से अधिक महिला कर्मियों ने अस्पताल अधीक्षक डॉ जीतेन्द्र गुप्ता पर अभद्र व्यवहार करने और प्रताडित करने का आरोप लगाया है। महिला कर्मियों ने म.प्र.महिला आयोग को प्रेषित अपनी शिकायत में कहा है कि दिन रात सेवा करने के बाद भी अस्पताल अधीक्षक उन्हे बेवजह प्रताडित करते हैैं।
महिला आयोग को प्रेषित अपनी शिकायत में महिला कर्मियों ने बताया कि 12 जून को कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान के मेडीकल कालेज निरीक्षण के दौरान अस्पताल अधीक्षक डॉ जीतेन्द्र गुप्ता ने महिलाकर्मियों से अभद्रता की। उस समय मीडीयाकर्मी भी वहां मौजूद थे।
महिला कर्मियों ने अपनी शिकायत में कहा है कि मेडीकल कालेज में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में महिला कर्मचारी पिछले चालीस दिनों से दिन रात अपनी सेवाएं दे रही है। डाक्टरों को सात दिन सेवा देने के बाद चौदह दिनों को अवकाश दे दिया जाता है,लेकिन महिला कर्मचारियों को इस अवधि में एक भी दिन का अवकाश नहीं दिया गया है। महिला कर्मचारी अपने घर परिवार को छोडकर यहां ड्यूटी दे रही है। लेकिन अस्पताल अधीक्षक डॉ जीतेन्द्र गुप्ता उन्हे बेवजह प्रताडित और अपमानित करते रहते है। ऐसी स्थिति में सभी महिला कर्मचारी अपने आप को असहाय और असुर्िरत महसूस करती हैैं। मेडीकल कालेज में केवल तीन ही महिला नर्स नियमित रुप से पदस्थ है इसलिए सभी महिला कर्मियों की जिम्मेदारी भी उन्ही पर है। ऐसी स्थिति में यदि अस्पताल अधीक्षक के विरुद्ध कार्यवाही नहीं की गई तो मेडीकल कालेज में सेवाएं दे पाना कठिन हो जाएगा।
महिलाकर्मियों ने उक्त शिकायत की प्रतिलिपि कलेक्टर रतलाम व अन्य अधिकारियों को भी दी है। शिकायत पर तीस से अधिक कर्मचारियों ने अपने हस्ताक्षर किए हैैं।

इनका कहना है

अब तक मुझे ऐसी शिकायत मिली नहीं है। जब अधिकारिक तौर पर शिकायत प्राप्त होगी,इसकी निष्पक्ष जांच कराई जाएगी।

डॉ.संजय दीक्षित
डीन,रतलाम मेडीकल कालेज

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds