May 19, 2024

मेडिकल कालेज समय सीमा में शुरु नहीं होने पर चिंता जाहिर करते हुए वित्त आयोग अध्यक्ष श्री कोठारी ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखा पत्र

रतलाम,,19 जून (इ खबरटुडे)। पूर्व गृह मंत्री एवं राज्य वित्त आयोग अध्यक्ष हिम्मत कोठारी ने प्रदेश के स्वास्थ मंत्री को पत्र लिखकर इस सत्र से मेडिकल कालेज की कक्षाएं शुरु नहीं होने पर चिंता जाहिर करते हुए इस सबंध में सबंधित ठेकेदार और अधिकारियों से जवाब लेने की मांग की है। श्री कोठारी ने पत्र में मेडिकल कालेज भवन की गुणवत्ता की भी जांच की मांग की है।श्री कोठारी के निज सचिव द्वारा प्रेस को जारी बयान में पत्र के संबध में उल्लेख किया गया है। जिसके अनुसार श्री कोठारी ने स्वास्थ्य मंत्री को लिखे पत्र में मेडिकल कालेज शुरु नहीं हो पाने पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा है कि रतलाम में बन रहे मेडिकल कालेज के लिए विधानसभा वर्ष 2006-07 के बजट में तत्कालीन वित मंत्री द्वारा 25 लाख रुपयें का बजट प्रावधान पीपीपी माडल के लिए हेतु किया गया था ,किन्तु इस मॉडल में सरकार एवं निवेशक के बीच में सहमती नही हो पायी ।

इसके पश्चात वर्ष 2013 में अटल ज्योति योजना के शुभांरभ अवसर पर रतलाम आए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा रतलाम में शासकीय मेडीकल कालेज को बनाये जाने की घोषणा कि गयी । इसके बाद जन आर्शीवाद रैली कार्यक्रम विधानसभा चुनाव के पूर्व वर्ष 2013 में रतलाम आने पर सीएम द्वारा मेडीकल कालेज की भूमि का पूजन किया गया एवं इस बात की सीएम द्वारा घोषणा की गई कि मेडिकज कालेज को रतलाम वासियों को समय सीमा में पूर्ण कर दिया जावेगा। श्री कोठारी ने कहा कि लेकिन दु:ख की बात है कि तय समय सीमा से भी अधिक समय हो जाने के बाद भी मेडिकल कालेज का निमार्ण कार्य पुर्ण नहीं हुआ और कक्षाएं प्रांरभ नही हो सकी। श्री कोठारी ने कहा कि मेडीकल कालेज हेतु भवन निमार्ण , उपकरण , फनिर्चर , डॉक्टरों , प्रबंधन हेतु अधिकारी कर्मचारियों की नियुक्ति में भी देरी हो रही है , इस कार्य में किन अधिकारीयों द्वारा लापरवाही की गयी उनसे जवाब तलब किया जाकर उच्च सक्षम अधिकारी से समस्त जांच कराई जाए ।

गुणवत्ता की जांच की मांग
श्री कोठारी ने यह बात भी पत्र में लिखी है कि समाचार पत्रों में इस प्रकार खबरें प्रकाशित हुई की मेडिकल कालेज भवन निमार्ण में कस्ट्रक्शन कंपनी गुणवत्ता का ध्यान नही रख रही है एवं जिसकी गुणवत्ता की जाचॅ होना चाहिए । श्री कोठारी ने बताया कि मेडीकल कालेज के नवनिर्मित भवन को कस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा फ्रन्ट की दीवारों पर रंगाई पुताई कर दी गयी किन्तु भवन के अन्दर की ओर ना तो सेनेटरी कार्य ,फलोरींग कार्य एव ंविधुत सबंधी कार्य अपूर्ण है जिससे इनकी गुणवत्ता पर प्रश्न उठ रहे है ।

श्री कोठारी ने कहा कि टेण्डर में कंस्ट्रकशन कंपनी द्वारा समय सीमा में कार्य पूर्ण करने का कहा गया था किन्तु ऐसा क्या कारण रहा कि उक्त कार्य समय सीमा में पूर्ण नही हुआ। इसके लिए ठेकेदार एवं अधिकारीयों से जवाब लिया जावें । श्री कोठारी ने जल्द से जल्द मेडिकल कालेज प्रांरभ करने की मांग की ,ताकि रतलाम की जनता को इसका लाभ मिल सकें।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds