May 16, 2024

मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान का गुना में ऐतिहासिक स्वागत

गुना 12 सितम्बर । मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की जन आर्शीवाद यात्रा के  गुना पहुंचने पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी । श्री चौहान का जनता द्वारा जगह- जगह पर पुष्पहारों से स्वागत किया गया। इस मौके पर श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार ने पिछले आठ साल में गुना जिले के विकास के लिये जितनी धनराशि दी है उतनी कांग्रेस सरकारों द्वारा 50 सालों में भी नहीं दी गई ।
मुख्यमंत्री श्री चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा का रथ जैसे ही गुना नगर में पहुंचा वैसे ही जनता की भीड़ उमड़ पड़ी । चारों तरफ से शिवराजसिंह चौहान के जिन्दाबाद के नारे लगे। इस मौके पर उनके साथ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष  प्रभात झा, ग्वालियर सांसद श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया, सामान्य प्रशासन राज्यमंत्री  के. एल. अग्रवाल, स्थानीय विधायक राजेन्द्र सलूजा सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री ने यहां लक्ष्मीगंज में एक विशाल जन सभा को संबोेधित करते हुये कहा कि जिस तरह गुना के विकास के लिये उन्होंने पिछले वर्षो में भरपूर धनराशि उपलव्ध कराई है उसी तरह आगे भी जरुरी धनराशि उपलव्ध कराई जायेगी। उन्होंने जनता से आर्शीवाद मांगते हुये कहा कि आगामी विधान सभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को भारी बहुमत से जितायें ।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं को स्थानीय निकायों में 50 प्रतिशत स्थान आरक्षित करने का कार्य भारतीय जनता पार्टी सरकार ने किया है। साथ ही किसानों को बिना ब्याज के ऋण, उसके उपज की समर्थन मूल्य पर खरीदी पर 150 रुपये प्रति Ïक्वटल गेंहू पर बोनस, बिजली बिल बार- बार भरने से मुक्ति तथा गरीबों के 30 जून तक बिल माफ करने का कार्य प्रदेश भाजपा सरकार ने किया है । इसी तरह बच्चों को नि:शुल्क पुस्तकें, साइकिल, गणवेश, छात्रवृत्ति आदि की सुविधा मुहैया कराई जा रही है। साथ ही युवाओं को मुख्यमंत्री स्व रोजगार योजना के तहत 25 लाख रुपये तक की ऋण गारंटी एवं सरकारी नौकरियों में भर्ती की शुरुआत की गई है । इसके अलावा मुरैना, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना तक नया इण्डस्ट्रीयल कोरीडोर विकसित किया जा रहा है। जिससे यहां के युवाओं को रोजगार मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि जिन गरीबों के पास आवासीय भूमि नहीं है और वे जिस सरकारी भूमि में कब्जा कर रह रहे हैं उन्हें उनके पटटे दिये जायेंगे ।
श्री चौहान ने कहा कि पिछली कांग्रेस सरकार ने प्रदेश को गड्डों में तब्दील कर दिया था, बिजली का हाल बेहाल था, जबकि हमने प्रदेश में 95 हजार किलो मीटर सड़कें बनाई, बिजली 2900 मेगाावाट से बढ़ाकर इस वर्ष तक 10600 मेगावाट तथा अगले वर्ष तक 14हजार मेगावाट बिजली उत्पादन हो जायेगा। इसी तरह सिंचाई साढ़े सात लाख हेक्टेयर से बढ़ाकर 25 लाख हेक्टेयर तक बढ़ाई गई है। प्रदेश की विकासदर जहां पहले माईनस 4 प्रतिशत थी जो अब बढ़कर 10 प्रतिशत से ज्यादा हो गई है। साथ ही कृषि विकास दर 18 प्रतिशत है जो देश में सर्वाधिक है । इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि मैने यूपीए सरकार द्वारा रिटेल में लाई जाने वाली विदेशी पूंजी निवेश का विरोध किया है क्योंकि इससे छोटे व्यापार धंधे चौपट हो जायेंगे।
मुख्यमंत्री की जन आर्शीर्वाद यात्रा सबसे पहले गुना जिले के बीनागंज में हेलीकाप्टर से पहूंची। जहां पर उन्होंने विशाल जन सभा को संबोधित किया। इसके पश्चात हेलीकाप्टर से राघोगढ़ पहुंचे, जहां जनता को संबोधित करने के बाद रथ में सवार होकर सड़क मार्ग से गुना, भदौरा, म्याना, नई सराय, ईसागढ़ होते चंदेरी पहुंचे। रास्ते में मुख्यमंत्री का जनता ने गर्मजोशी से स्वागत किया उन्हें सुनने जन सैलाब उमड़ पड़ा।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds