May 19, 2024

मुख्यमंत्री महिला सशक्तिकरण योजना के तहत् विधि निरूद्ध महिलाओं को दिया जेल में एक माह का प्रशिक्षण

रतलाम 25 जून(इ खबरटुडे)।जिला महिला सशक्तिकरण अधिकारी रविन्द्र कुमार मिश्रा ने बताया कि जिला महिला सशक्तिकरण विभाग रतलाम द्वारा विगत एक माह से जिला जेल में मुख्यमंत्री महिला सशक्तिकरण योजना के तहत जेल में विधिनिरूद्ध 29 महिलाओं को सिलाई का प्रशिक्षण दिया गया।

उन्होने बताया कि प्रशिक्षण कार्यक्रम सेन्ट्रल बैंक प्रशिक्षण केन्द्र के डायरेक्ट उषा फर्नाडीश के मार्गदर्शन में एक माह का सिलाई प्रशिक्षण का आयोजन करवाया गया। इस प्रशिक्षण में विधि निरूद्ध महिलाओं ने ब्लाउज, पेटीकोट, छोटे बच्चो के कपड़े, फ्राक आदि की सिलाई करना सिखा। प्रशिक्षण में महिलओं को प्रशिक्षित कल्पना निगोशकर द्वारा किया गया।
महिलाओं को हर कला में निपूण रहना चाहिए- जिला जेल के जेलर अयूब खॉन
कार्यक्रम की मुख्य अध्यक्षता ऋतुराज आई.एस. प्रशिक्षु द्वारा की गई। उन्होने सबसे पहले विधि निरूद्ध महिलाओं का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें अच्छी सिलाई करने हेतु प्रोत्साहित किया। जिला जेल के जेलर अयूब खॉन ने महिलाओं की प्रशंसा करते हुए ओर भी आगे नियमित प्रशिक्षण दिये जाने हेतु कहा कि महिलाओं को हर कला में निपूण रहना चाहिए, जिससे कि बाहर निकलने पर अपनी रोजी-रोटी स्वयं कमा सके और किसी कि बैशाखी बनकर नहीं रहे। कार्यक्रम में प्रशिक्षण केन्द्र के कोषाध्यक्ष सतीश गेलड़ा, महिला सशक्तिकरण विभाग के खण्ड सशक्तिकरण अधिकारी कल्पना सुरोलिया, आशा पुरोहित, जिला जेल के अधीक्षक आर.सी.आर्य आदि उपस्थित थे

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds