April 28, 2024

मासूम बच्चो को महंगी पड़ रही ठेकेदारों की लापरवाही

रतलाम,03 अगस्त(इ खबरटुडे)। नगर के अर्जुन नगर क्षेत्र में सरकारी स्कूल के बच्चे इन दिनों गंभीर परेशानी को सामना कर रहे है। इन बच्चो की समस्या का कारण ठेकेदारों द्वारा स्कूल बाउंड्री का अधूरा छोड़ा गया काम है। जिसके चलते बच्चो को स्कूल में प्रवेश करने में भी परेशानी हो रही है। लेकिन स्थानीय ठेकेदार को इस विषय में कोई परवाह नहीं है।यह हाल रतलाम नगर के अर्जुन नगर क्षेत्र का है जहां एक मात्र प्रायमरी(कक्षा पहली से पांचवी कक्षा तक ) सरकारी स्कूल है,बच्चो को स्कूल में करने में भी परेशानी हो रही है कारण स्कूल की बाउंड्री के लिए खोदे गये गड्ढो से फैला हुआ कीचड़ है. पिछले दिनों हुई बारिश से स्कूल परिसर के चारो तरफ बहुत ज्यादा कीचड़ हो गया। कीचड़ के कारण बच्चे स्कूल जाने में भी कतरा रहे है

इ खबर टुडे ने जब स्कूल के शिक्षको से ठेकेदार के संबध में चर्चा की तो उन्होंने जानकरी देने से ना करते हुए कहा की हम ठेकेदार का नाम नहीं बता सकते है क्यों की ठेकेदार और हम स्थानीय निवासी है, नाम बताने पर हम शिक्षको को परेशानी हो सकती है। ऐसे कई मामले देखे गए है जहां प्रशासन के द्वारा स्थानीय ठेकेदारों को कार्य प्रभार देने से ऐसे ही नतीजे सामने आते है और लापरवाही उजागर होने पर पढ़ाने वाले शिक्षक भी जानकारी देने से घबराते है।

स्कूल के शिक्षको के अनुसार ठेकेदार ने अपनी लापरवाही छुपाते हुए कह दिया की बारिश की वजह से काम रोका गया है। जब की रतलाम नगर व आसपास के क्षेत्रों में क़रीब 15 दिनों से बारिश बिल्कुल नहीं हुई है,जिससे यह साबित होता है की ठेकेदार अपने कार्य में लापरवाही कर रहा है। लेकिन खामियाजा स्कूल में पढ़ने वाले मासूम बच्चे को भुगतना पड़ रहा है। अब देखना यह की दफ्तरों में एयर कंडीशन में बैठे बुद्धिजीवी इस पर क्या कार्यवाही करते है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds