May 6, 2024

मालवा क्षेत्र में लिये कही जाने वाली कहावत पग-पग रोटी डग-डग नीर सिर्फ अब किताबों तक ही सीमित:देखिए वीडियो

रतलाम ,27 मई (इ खबरटुडे)।मालवा के रतलाम सूबे में रावटी थाना अंतर्गत ग्राम नरसिंग पोस्ट उमर के रहवासियों ने आज जिलाधीश के सामने अपने गांव की हालत बया की । गांव के लोगो का कहना था कि सरपंच सचिव गांव की समस्या की और कोई ध्यान नही देता है ।

हम पिछले कई माह से गांव में पीने का पानी तक नही है।थोड़ा बहुत कुवे में रहा है तो वो भी इतना दूषित है कि कोई पानी तक नही सकता है ।

सरपंच सचिव को बोला तो वो ध्यान तक नही दे रहे है गांव में एक नलकूप है वो भी सुख गया है । ऐसे में हम सभी के सामने जीवन व्यापन करने का भी संकट खड़ा हो गया है । यदि जल्द ही समस्या हल नही की गई तो लोग गांव से पलायन करने को मजबूर हो जायेगे ।

कलेक्टर रुचिका चौहान ने समस्या सुनकर तत्काल अधिकारियों को गांव पहुँचकर समस्या को हल करने का निर्देश दिया । कलेक्टर से मिले आश्वासन के बाद सभी ग्राम वासी लौट गए ।

लेकिन पूरे मामले में एक बात तो सांफ हो गई की अधिकारी लाख दावे करे कि जिले में हालात अच्छे है लेकिन इन गांव वालों ने अधिकारियों के दावों की पलो खोल के जरूर रखड़ी है । की सारे विकास कार्य सडको तक ही सीमित है जहां असल मे विकास की जरूरत है वहा पर मात्र कागजो में विकास कार्य दर्शाकर खाना पूर्ति कर अपना मतलब हल करने में लगे हुए हैं ।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds