May 20, 2024

मां की गोद से फिसली मासूम, दो किमी दूर जाकर पता चला की बेटी गिर गई है

मालनपुर,01 मार्च (इ खबर टुडे )। ग्वालियर से भाई के साथ बाइक पर भिंड जा रही मां की गोद से 1 माह की बच्ची फिसलकर सड़क पर गिरी। बाइक पर बैठी मां करीब 2 किमी आगे निकल गईं तब उन्हें अपनी गोद खाली होने का अहसास हुआ। मां ने भाई से बाइक रुकवाई। कंबल देखा तो मासूम नहीं थी।

बेटी को नहीं पाकर मां बेहाल हो गई। वह भाई के साथ वापस ग्वालियर की ओर चली। हादसा भिंड-ग्वालियर एनएच 92 पर मालनपुर में आरटीओ बैरियर के सामने ब्रेकर पर हुआ। बैरियर के कर्मचारियों ने बच्ची को सड़क से उठाकर पुलिस को सूचना दी। गनीमत यह रही कि बच्ची गिरी तब पीछे से कोई वाहन नहीं आया। बाद में बच्ची को मां के सुपुर्द किया गया।

ऐसे हुआ हादसा
ग्वालियर डीडी नगर में रहने वाली शिल्पी 30 पत्नी राहुल तोमर शनिवार को भिंड में शादी समारोह में शामिल होने के लिए भाई दीपक पुत्र महेंद्र सिंह के साथ बाइक से भिंड आ रही थी। इसी बाइक पर दीपक के दोस्त राजीव चतुर्वेदी बीच में बैठे थे। पीछे शिल्पी बैठी थी, जो कंबल में लपेटकर गोहद में 1 माह की बेटी को बैठाएं थी। मालनपुर में आरटीओ बैरियर के पास ब्रेकर पर बाइक उछली तो कंबल से ढकी मासूम मां शिल्पी की गोद से फिसलकर सड़क पर गिरी। शिल्पी की गोहद में अब सिर्फ कंबल रह गया। उन्हें बेटी के गिरने का अहसास भी नहीं हुआ।

बैरियर से करीब 2 किमी दूर जाकर शिल्पी को कंबल खाली सा लगा। उन्होंने भाई से बाइक रोकने के लिए कहा। बाइक रुकी तो शिल्पी ने देखा कि कंबल में बेटी नहीं है। वे भाई के साथ बाइक से वापस ग्वालियर की तरफ चली। बैरियर के पास उन्हें बेटी की सूचना मिल गई। इससे शिल्पी की जान में जान आई।

मां के आने से पहले बच्ची को दूध पिलाया
आरटीओ बैरियर कर्मचारियों ने मालनपुर पुलिस को सूचना दी। थाने से उमेश शर्मा बच्ची को अस्पताल लेकर गए। डॉक्टर से बच्ची का चेकअप कराया। सड़क पर गिरने से बच्ची के माथे और मुंह पर हल्की चोट लग गई थी। पुलिस ने बच्ची को बोतल से दूध पिलाया। इस दौरान मां शिल्पी बेटी को खोजते हुए पहुंच गईं थी। बच्ची को उन्हें सुपुर्द कर दिया गया। बच्ची को वापस पाकर मां की जान में जान आई।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds