May 15, 2024

माँ से माँ को जोड़िये अभियान का भव्य समापन परमार्थ निकेतन के पूज्य स्वामी चिदानंद सरस्वती जी एवं क्षुल्लक पर्वसागर जी के आशीर्वचनों के साथ हुआ

रतलाम,25 अक्टूबर(इ खबर टुडे )। विगत नौ दिनों से चले आ रहे “माँ से माँ को जोड़िये” अभियान का समापन आज महानवमी को हुआ । प्रतीक दवे रतलामी द्वारा आयोजित इस श्रृंखला में माँ से माँ को जोड़ने का प्रयास किया गया । नवरात्रि के नौ दिनों चले इस अभियान में माँ जगदम्बा के नौ स्वरूपों को घर आँगन में बैठी माँ के साथ जोड़ने का प्रयास किया गया । हर रोज़ हज़ारों की संख्या में लोगों ने इन वीडियोस को देखा व शेयर किया । इस टीम की कोर मेंबर श्रीमती वैदेही कोठारी , आरती राठौर व पूजा राज ने बताया कि लाखों महिलाओं तक इस अनुष्ठान को हम लेकर जाने में सफल हुए । हर नारी में माँ के नौ रूप मौजूद है , इसी विश्वास के साथ इस श्रृंखला का शुभारंभ किया गया था । एस्पायरिंग शी जैसे सुप्रसिद्ध वीमेन अचीवर फोरम के साथ शुरू हुए इस संकल्प में पूरे देश की कई ख्यातनाम हस्तियों ने शिरकत की । हर दिन माँ के रूप की महिमा को माँ के रूप में उपस्थित होकर

माँ शैलपुत्री : प्रथम दिवस

श्रीमती अनामिका जैन अम्बर जी ( ख्यातनाम कवियत्री , ज़ी न्यूज़ फेम)

माँ ब्रह्मचारिणी : द्वितीया

पद्मश्री डॉक्टर लीला जोशी जी (सुप्रसिध्द चिकित्सक व प्रख्यात समाज सेविका)

माँ चंद्रघंटा : तृतीया

श्रीमती सौम्यता तिवारी जी ( फाउंडर एंड सीईओ- ‘एस्पायरिंग शी’ )

माँ कुष्मांडा: चतुर्थी

डॉक्टर पूर्णिमा सुभेदार जी ( लब्धप्रतिष्ठित गायनाकोलोगिस्ट)

माँ स्कंदमाता: पंचमी

श्रीमती नूपुर तिवारी ( नारी उत्थापन समाजसेविका , सशक्त गृहिणी , धर्मपत्नी – श्री अंशुल तिवारी जी भारतीय जनता युवा मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष )

श्रीमती पूनम जैन विहर्ष ( प्रख्यात भजन गायिका )

माँ कात्यायिनी : षष्टमी

श्रीमती काव्या वर्मा ( नारिहित चिंतक , सशक्त विचारक व आदर्श गृहिणी, धर्मपत्नी – श्री दिनेश वर्मा जी पुलिस अधिकारी )

श्रीमती सुरभि श्रीमाली क्षत्रिय ( सशक्त गृहिणी , महिलाशक्ति प्रेरणास्त्रोत )

माँ कालरात्रि : सप्तमी

श्रीमती प्रियंका राय ओमनंदिनी ( सुप्रसिद्ध युवा वीर रस कवियत्री)

माँ महागौरी : महाष्टमी

श्रीमती प्रियाणी वाणी पंडित ( सुप्रसिद्ध पार्श्वगायिका , स्टार वॉइस ऑफ इंडिया फेम )

माँ सिद्धिदात्री : नवमी

श्रीमती मंजू लोढ़ा ( प्रख्यात लेखिका , लोढ़ा रियल एस्टेट डेवलपर)

सार्थकता प्रदान की ।

मूनलाइट डिजिटल स्टूडियो सिवान के माध्यम से तैयार किये गये वीडियो के कांसेप्ट को क्रिएटर के रूप में अमित गुप्ता , ईशा दवे , विनोद शर्मा व दिलीप दवे का विशेष योगदान रहा ।

ये सभी वीडियो शीघ्र ही ईखबर टुडे की वेबसाइट पर भी उपलब्ध होंगे , अभी इन्हें प्रतीक दवे रतलामी के फेसबुक पेज पर देखा जा सकता है । ऋषिकेश , कोलकाता , सोमनाथ , हरिद्वार , पुष्पगिरी एवं अन्य कई धार्मिक स्थानों पर इन वीडियोस का डिजिटल माध्यम से मंचन किया गया ।

ये नवरात्रि एक संदेश देकर गयी है कि घर आँगन में विराजित माँ की आराधना जिसने भक्ति भाव से कर ली , समझो उसे नवदुर्गा का आशीर्वाद स्वतः ही मिल गया ।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds