September 29, 2024

महापौर के पक्षपात से पार्षदों में नाराजगी,पेंचवर्क के नाम पर बन रही सड़क का काम रुकवाया

रतलाम,18 अप्रैल (इ खबरटुडे)। महापौर डॉ.सुनीता यार्दे द्वारा किए जा रहे पक्षपात के चलते पार्षदों में भारी नाराजगी है। पूरे शहर में सड़कों का काम सीवर लाईन डालने के नाम पर दो सालों से बन्द पडा है,लेकिन महापौर पति के एक मित्र के लिए विक्रम नगर में पेंचवर्क के नाम पर सड़क बनाई जा रही थी। इस बात की जानकारी मिलने पर क्षेत्रीय पार्षद के साथ कुछ अन्य पार्षदों ने मौके पर पंहुच कर काम रुकवा दिया। पार्षदों का कहना है कि जब कहीं भी सड़क का काम नहीं किया जा रहा है,तो किसी खास व्यक्ति के लिए काम कैसे करवाया जा सकता है?
जानकारी के अनुसार मंगलवार को आफिसर्स कालोनी के पास स्थित विक्रम नगर में एक मार्ग पर डामरीकरण का कार्य शुरु हो गया। क्षैत्रिय पार्षद सलीम मेव ने बताया कि उन्हे रहवासियों द्वारा फोन कर सड़क निर्माण के सबंध में अवगत कराया गया। उन्हे इसकी कोई जानकारी नहीं थी। उन्होने अपने बेटे को जानकारी लेने मौके पर भेजा तो कार्य कर रहे ठेकेदार ने कहा कि पेचवर्क किया जा रहा है, लेकिन मौके पर पेंचवर्क की जगह पुरी सड़क बनाई जा रही थी, और क्षैत्रिय पार्षद होने के नाते उन्हे इसकी जानकारी भी नहीं थी। इसके बाद वे स्वंय मौके पर पहुंचे और देखा तो सचमुच सड़क निर्माण हो रहा था। पार्षद सलीम मेव में काम रोकने को कहा और इस बात पर उनकी बहस भी हुई। हंगामें की जानकारी मिलने पर भाजपा के कुछ और पार्षद मंगल लोढा, रणजीतसिंह परिहार, रवि जौहरी आदि भी मौक पर पहुंचे। क्षैत्रिय पार्षद ने कहा कि पुरे शहर में सिवरेज लाइन जालने के नाम पर सड़क निर्माण का कार्य बंद है और उनके वार्ड में कई मार्ग की हालत खराब है, ऐसे में किसी व्यक्ति विशेष को लाभ पहुंचाने के लिए किसी एक मार्ग का पेचवर्कं के नाम पर निर्माण किया जाना गलत है। उन्होने कहा कि एसा पेंचवर्क होता है तो वार्ड में अन्य स्थानों और शहर में भई किया जाए। इसमें भेदभाव नहीं होना चाहिए। पार्षद ने आयुक्त एस.के.सिंह से फोन पर चर्चा की और काम रुकवा दिया।

पार्षदों की मांग अनसुनी,खास लोगों को सारी सुविधा

जानकार सूत्रों के मुताबिक शहर के अनेक इलाकों में सड़कों की हालत बेहद खस्ता है। विभिन्न पार्षदों ने अपने अपने क्षेत्र की सड़कें सुधारने के लिए नगर निगम को मांगपत्र भी दे रखे है। लेकिन नगर निगम में सड़क से सम्बन्धित तमाम काम सीवरेज लाइन डालने के नाम पर रोक कर रखे गए है। विक्रम नगर में महापौर पति के एक खास मित्र का आवास है। इसीलिए वहां पेचवर्क के नाम पर सड़क बनाई जा रही थी। पार्षदों की नाराजगी इसी बात को लेकर थी कि अगर कहीं भी काम नहीं हो रहा है,तो फिर विक्रम नगर में क्यों किया जा रहा है? पार्षदों की मांग पर कोई सुनवाई नहीं की जा रही है लेकिन महापौर के खास लोगों को तमाम सुविधाएं उपलब्ध है।

इनका कहना है

मुझे वार्ड रहवासियों ने ही फोन कर सड़क निर्माण की जानकारी दी। मैने अधिकारियों और ठेकेदार से पुछा तो पेचंवर्क होना बताया, लेकिन मौके पर जाकर देखा तो आधी सड़क बन गई थी। आमजनता ने ही बताया कि किसी व्यक्ति विशेष को लाभ पहुंचाने के लिए सड़क बनाई जा रही है। जब पुरे शहर में सड़क निर्माण कार्य बंद है तो एक मार्ग पर पेचंवर्क के नाम पर सड़क बनाना कहां तर उचित है। मेरे लिए तो पुरा वार्ड एक जैसा है। भेदभाव नहीं होना चाहिए। इसलिए मैने काम रुकवाया।

-सलीम मेव, पार्षद वार्ड क्रमांक 27

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds