May 19, 2024

मप्र में 500 करोड़ की लागत से गौ अनुसंधान केंद्र बनाएंगे : रामदेव

उज्जैन13 मई(इ खबरटुडे)।विचार महाकुंभ में शिकरत करने योग गुरु बाबा रामदेव और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के भैया जी जोशी पहुंचे। विचार महाकुंभ के दूसरे दिन बाबा रामदेव ने कहा कि वे अगले वर्ष तक मप्र में फूड पार्क शुरू करेंगे। उन्होंने कहा कि मप्र में 500 करोड़ रुपए की लागत से गौ अनुसंधान केंद्र बनाएंगे। बाबा रामदेव ने अपने संबोधन में लोगों से स्वदेशी वस्तुओं को अपनाने का आग्रह करते हुए कहा कि देश के सामने आज सबसे बड़ा संकट वैचारिक दरिद्रता का है।

 4600 करोड़ किसानों को राहत राशी बांटी
भैया जी जोशी ने कहा कि हरित कृषि की शक्ति का रिव्यू होना चाहिए। 50 वर्षों में हरित क्रांति से क्या मिला इस इस पर विचार किया जाना चाहिए।सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 11 वर्ष पहले हम खेती में पीछे थे। आज हम उन्नत हैं, हमने 4600 करोड़ किसानों को राहत राशी बांटी है। सीएम ने कहा हम किसानों को आत्महत्या नहीं करने देंगे। उन्होंने कहा कि मैं विद्वान नहीं हूं, मैं अपने मार्गदर्शकों से सलाह लेता हूं। सीएम ने कहा कि हम प्रदेश में आदर्श खेती और ऋषि खेती करेंगे। वहीं वंदन शिवा ने कहा कि हम अपनी धरती मां को मार रहे हैं, हमें जोड़ने की खेती की बढ़ना होगा।
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को भी विचार महाकुंभ में पहुंचना था, लेकिन उन्होंने किसी कारणवश कार्यक्रम में नहीं शामिल होने की सूचना दी।
विचार महाकुंभ में पर्यावरण नुकसान को लेकर नोटिस जारी
उज्जैन के पास निनौरा में चल रहे विचार महाकुंभ में पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के प्रकरण में लगाई गई याचिका पर नेशनल ग्रीन ट्रीब्यूनल(एनजीटी) ने नोटिस जारी किया है। एनजीटी ने मप्र के मुख्य सचिव, उज्जैन कलेक्टर, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, अनिल दवे और इंदौर नगर निगम को नोटिस जारी किया है। याचिका अजय दुबे ने लगाई थी।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds