March 28, 2024

मजदूर दिवस पर वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन का एक दिवसीय उपवास(working journalist union’s one day fast on labour’s day)

भोपाल, 12 अप्रैल (इ खबरटुडे)। मजदूर दिवस एक मई को वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के श्रमजीवी पत्रकारों का एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम पूरे प्रदेश में रखा गया है इसी तारतम्य में भोपाल में भी उपवास रखा जायेगा। 

वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन की भोपाल इकाई के पदाधिकारियों की बैठक आज प्रांतीय कार्यालय में हुई। बैठक की अध्यक्षता यूनियन के प्रांतीय अध्यक्ष राधावल्लभ शारदा ने की। बैठक में विशेष रूप से श्री सतीश सक्सेना, संतोष साहू, देवकीनंदन पांडे, सलिल मालवीय उपस्थित थे।

बैठक में एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम पर विशेष चर्चा हुई। श्री सतीश सक्सेना ने प्रस्ताव रखा कि एक दिवसीय उपवास स्थल के लिये भोपाल के कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा जाए।

बैठक में उपस्थित प्रदेश मीडिया प्रभारी अरुण बंछोर ने प्रस्ताव रखा कि प्रांतीय स्तर पर भी सभी जिला तहसील इकाईयां इस एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम का अनुशरण करे। उपवास कार्यक्रम में श्रमजीवी पत्रकारों के साथ-साथ विभिन्न ट्रेड यूनियन के पदाधिकारी एवं सदस्य भी उपस्थित रहेंगे।

वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष राधावल्लभ शारदा ने उपस्थित सदस्यों से दोनों प्रस्तावों पर सहमति मांगी जिसे सहमति दी गई एवं तय किया गया कि मजदूर दिवस विश्व के मजदूरों की खुशहाली संपन्नता एवं एकता के लिये मनाया जाए।

मजदूर दिवस पर किये जा रहे कार्यक्रम के लिये वरिष्ठ पत्रकार सतीश सक्सेना को सर्वानुमति से संयोजक बनाया गया तथा उन्हें एक समिति बनाने का अधिकार दिया गया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds