May 8, 2024

मकान की दीवार गिरने से जम्मू में पदस्थ सेना के जवान की मौत

रतलाम 24 मई(इ खबरटुडे)।जिले के ग्राम संदला में मकान निर्माण के दौरान कच्ची दीवार गिराते वक्त दीवार सेना के जवान कुलदीपसिंह सोनगरा पिता प्रजापालसिंह सोनगरा (25) निवासी ग्राम संदला पर आ गिरी। मलबे में दबने से जवान की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार कुलदीपसिंह जम्मू के अखनूर सेक्टर में सेना के मेडिकल विभाग में पदस्थ था।वह तीन दिन पहले ही छुट्टी पर घर आया था और 28 मई को उसे वापस ड्यूटी पर जाना था। वह गांव में अपने मकान का निर्माण करा रहा था। मंगलवार सुबह करीब साढ़े आठ बजे वह चचेरे भाई राहुल, काका रूपसिंह व शिवरामसिंह के साथ मकान की कच्ची दीवार गिरा रहा था, तभी तेज हवा चलने से दीवार कुलदीप पर आ गिरी।

इससे वह मलबे में दब गया। उसे मलबे से निकालकर जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। डॉक्टर ने उसे मृत घोषित किया। राहुल ने बताया दीवार गिरने से उसे व काका रूपसिंह को मामूली चोट आई है।

बचपन से था सेना में जाने का शौक

कुलदीप के छोटे भाई अजयपालसिंह सोनगरा ने बताया कि कुलदीप को बचपन से ही सेना में जाने का शौक था। उसने दसवीं तक की पढ़ाई राजस्थान के ग्राम अम्बीरामा में बुआ घनश्यामकुंवर के यहां रहकर की। इसके बाद वह उच्च शिक्षा के लिए उज्जैन चला गया था और वहां से एमएससी तक पढाई करने के बाद सेना में चला गया था। वह चार साल से सेना में था और जम्मू में एक वर्ष से पदस्थ था। इसके पहले वह लखनऊ व पुणे में था।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds