May 20, 2024

भोपाल में हुए ‘मजहबी प्रोटेस्ट’ पर खफा शिवराज, एक्शन में आए मुख्यमंत्री

भोपाल,30 अक्टूबर(इ खबर टुडे)।भारत इस्लामिक आतंकवाद के विरोध में आवाज उठाने वाले फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के समर्थन में है तो वहीं मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चंद लोगों ने देश की साख पर बट्टा लगाने की कोशिश की. भोपाल के इकबाल मैदान में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में हजारों की संख्या में लोग एकत्र हुए और फ्रांस के राष्ट्रपति के विरोध के नाम पर नारेबाजी की. अब इस पर शिवराज सरकार ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है.

‘दोषी को बख्शा नहीं जायेगा’
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मामले का संज्ञान लिया है. जानकारी के मुताबिक शिवराज इस धरना प्रदर्शन से नाराज हैं. शिवराज ने ममाले में दोषियों पर सख्त कार्रवाई के आदेश हैं. एक ट्वीट में शिवराज ने लिखा है, ‘मध्यप्रदेश शांति का टापू है. इसकी शांति को भंग करने वालों से हम पूरी सख्ती से निपटेंगे. इस मामले में 188 IPC के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा, वो चाहे कोई भी हो.

क्या है मामला
दरअसल फ्रांस के राष्ट्रपति के खिलाफ विरोध के नाम पर मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व हजारों लोग इकट्ठे हुए. इस दौरान जमकर मजहबी नारेबाजी और तकरीर कई गई. राष्ट्रपति मैक्रों को माफी मांगने व भारत को फ्रांस से आयात-निर्यात बंद करने की मांग की गई. कोरोना वायरस प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाई गईं. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन तो दूर लोगों ने मास्क तक नहीं लगाए. अब सरकार सख्ती से निपटने जा रही है. मामले में दो हजार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds