May 11, 2024

भिखारी के घर लगी आग, जल गए तीन बोरियों में रखे रुपये

मुंबई 14 जनवरी(इ खबरटुडे)। मुंबई के 70 वर्षीय एक भिखारी के लिए बुधवार का दिन बहुत ही मनहूस साबित हुआ जब उसके जीवन भर की जमा-पूंजी आग में राख का ढ़ेर हो गई। दरअसल, कल्याण इलाके में मोहम्मद अब्दुल रहमान नामक एक भिखारी ने भीख मांग-मांग कर हजारों रुपये जमा किए थे, लेकिन बुधवार को आग लगने के कारण उसका सारा सामान व बोरियों में भरकर रखे गए नोट जलकर खाक हो गए।

लेकिन, इलाके में आग से ज्यादा चर्चा नोटों की बोरियों की हो रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि उनकी जानकारी में नहीं था कि झोपड़पट्टी में इसने बोरियों में पैसे भरकर रखे हैं। घटना की जानकारी मिलने के बाद बेटा भी आया, लेकिन उसको भी आग से ज्यादा नोटों की बोरी की चिंता थी कि पिता ने कभी बताया नहीं।
 दोनों बुजुर्ग दंपति मांगकर ही गुजारा करते थे
अब्दुल रहमान इस झोपड़ी में अपनी पत्नी फातिमा (75 वर्ष) के साथ ही रह रहे थे। शादी के बाद बच्चे अलग हो गए थे और दोनों बुजुर्ग दंपति मांगकर ही गुजारा करते थे। अब्दुल रहमान का कहना है कि भीख मांगने से पहले वो सोफा कवर सीने का काम करते थे जिससे उन्हें अच्छी आमदनी होती थी।
लेकिन, बेटों की शादी के बाद वो अकेले पड़ गए थे इसलिए भीख मांगना शुरू किया था। फिलहाल पुलिस तो आग लगने की जांच कर रही है, लेकिन चर्चा भिखारी के खजाने की ही है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds