July 8, 2024

भारतीय सेना की कार्रवाई से पाक को जबरदस्त नुकसान, 11 की मौत

श्रीनगर,23नवम्बर (इ खबरटुडे)। पाकिस्‍तान सेना द्वारा माछिल में तीन शहीद भारतीय जवानों के शवों के साथ की गई बर्बरता से गुस्‍साई भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान को इस कायराना हरकत का करारा जवाब दिया है। जवाबी कार्रवाई के तहत भारतीय सेना ने पाकिस्‍तान की कई चौकियों को निशाना बनाते हुए भारी हथियारों से गोलाबारी की है। इस कार्रवाई में सीमा पर जबरदस्‍त नुकसान हुआ है। इसकी तस्दीक खुद पाकिस्‍तान के एक अंग्रेजी अखबार ने की है।

पाकिस्तान ने बुधवार सुबह से पांच जगहों पर संघर्षविराम उल्लंंघन किया

पाकिस्तानी अखबार अनुसार, भारत ने लवात एरिया में बुधवार को भारी फायरिंग की। मोर्टार भी दागे। इस दौरान एक बस भी इसकी चपेट में आ गई जिसमें 11 लोगों की मौत हो गई और 11 अन्य घायल हो गए। इसके पहले पाकिस्तान ने बुधवार सुबह से पांच जगहों पर संघर्षविराम उल्लंंघन किया। हालांकि अभी तक इन फायरिंग में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है।

 

भारतीय सेना की इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए उत्‍तरी कमांड के ब्रिगेडियर एस गोत्रा ने बताया है कि पा‍क सैनिकों द्वारा एक भारतीय जवान का सिर काटेे जाने की कायराना हरकत के बाद भारत ने भी जबरदस्‍त कार्रवाई की है। यह कार्रवाई सीमा से सटे माछेल सेक्‍टर में की गई है। सेना के पीआरओ मनीष मेहता के मुताबिक पाकिस्‍तान ने एलओसी के पास भिंबेर गली, कृष्‍णा घाटी और नौशहरा सेक्‍टर में गोलाबारी की थी।

राजनाथ सिंह ने बुधवार को लोगों से अपनी सेना पर भरोसा रखने की अपील की

इस दौरान तीन भारतीय जवान शहीद हो गए थे, जिसमें से एक जवान का पाक सैनिकों ने सिर भी काटकर उसके साथ बर्बरता की थी। दो माह में यह दूसरा मौका है जब पाक जवानों ने इस तरह की कायराना हरकत की है। इसके बाद से ही भारतीय सेना के जवानों में आक्रोश है। सरकार ने भी इसका बदला लेने की खुली छूट सेना को दी है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को लोगों से अपनी सेना पर भरोसा रखने की अपील की है।

You may have missed