May 19, 2024

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की कोरोना जांच पॉजिटिव, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्‍ली,27 मार्च (इ खबरटुडे)। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने शुक्रवार (27 मार्च( को कहा कि हल्के लक्षणों के बाद उनका कोरोना वायरस टेस्ट पाजिटिव आया है और अब उन्होंने डाक्टरों की सलाह के अनुसार 10 डाउनिंग स्ट्रीट में खुद को पृथक कर लिया है।

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने कहा है कि वह इस घातक वायरस के खिलाफ सरकार के संघर्ष में ब्रिटिश सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे। देश में कोरोना 578 लोगों की जान ले चुका है।

उन्होंने ट्वीटर पर लिखा, ”पिछले 24 घंटे में मुझे हल्के लक्षण उभरे और टेस्ट पॉजिटिव आया है।” जॉनसन ने लिखा, ”अब मैं खुद को पृथक कर रहा हूं। लेकिन ऐसे समय में जब हम कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं मैं वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सरकार का नेतृत्व करता रहूंगा।”

डाउनिंग स्ट्रीट के प्रवक्ता ने बताया कि गुरुवार (26 मार्च) को हल्के लक्षण उभरने के बाद प्रधानमंत्री का इंग्लैंड की मुख्य चिकित्सक प्रोफेसर क्रिस व्हीटी की सलाह पर कोरोना वायरस का टेस्ट कराया गया।

नेशनल हेल्थ सर्विस स्टाफ (एनएचएस) ने 10 डाउनिंग स्ट्रीट पर जॉनसन का टेस्ट किया और परिणाम पॉजिटिव आया। प्रवक्ता ने बताया, ”सलाह के अनुसार, प्रधानमंत्री डाउनिंग स्ट्रीट में पृथक रह रहे हैं। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में वह सरकार का नेतृत्व करते रहेंगे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds