May 19, 2024

बैंक आफ बडौदा में एक लाख की लूट

कन्स्ट्रक्शन कंपनी के मुनीम को शिकार बनाया बदमाशों ने

रतलाम,5 जुलाई (इ खबरटुडे)। बैंक आफ बडौदा की स्थानीय शाखा से रुपए निकालने गया एक निजी कंस्ट्रक्शन कंपनी का मुनीम दिन दहाडे बदमाशों का शिकार बन गया। बैंक के दरवाजे पर धक्का-मुक्की कर के अज्ञात बदमाशों ने उसके बैग से एक लाख रु.उडा लिए। इस वारदात से बैंक के सुरक्षा प्रबन्धों की खामियां भी सामने आ गई। बैंक में सीसीटीवी कैमरे तो है,लेकिन उनमें रेकार्डिंग नहीं होती।
पुलिस सूत्रों के अनुसार तिमन्ना नरसिंग कान्ट्रेक्टर का मुनीम अजीमुद्दीन काजी दोपहर करीब सवा बारह बजे स्टेशनरोड स्थित बैंक आफ बडौदा की स्थानीय शाखा में एक एफडी तुडवाने पंहुचा था। एफडी तुडवाने से मिली छ: लाख रुपए उसने अपने बैग में रखे। लगभग 12.40 पर वह बैंक से बाहर निकल रहा था कि तभी बैंक के मुख्यद्वार पर एक बालिका आकर खडी हो गई,जिससे रास्ता अवरुध्द हो गया। इसी समय तीन-चार अन्य व्यक्ति भी बैंक के द्वार पर पंहुच गए औव बैंक के मुख्यद्वार पर भीडभाड जैसा माहौल बन गया और धक्का मुक्की होने लगी। थोडी देर की मशक्कत के बाद अजीमुद्दीन गेट से बाहर निकल कर जैसे ही अपने दोपहिया वाहन पर सवार हुआ,उसका ध्यान अपने बेग पर गया। उसने देखा कि बैग एक ओर से फटा हुआ था। जब अजीमुद्दीन ने बैग में रखे रुपए चैक किए तो पता चला कि उसमें से एक लाख रुपए निकाले जा चुके थे। अजीमुद्दीन ने फौरन इस वारदात की सूचना बैंक के अधिकारियों और पुलिस को दी।
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पंहुच गए। प्रारंभिक जांच में पता चला कि बैंक के गेट पर बना भीडभाड का माहौल आरोपियों ने स्वयं ही बनाया था और इसी का लाभ लेकर उन्होने बैग से रुपए उडा लिए।
इस वारदात ने बैंक में सुरक्षा प्रबन्धों की भी पोल खोलकर रख दी। बैंकों को निर्देश है कि वे बैंक में सीसीटीवी कैमरे लगाएं ताकि  इस तरह की वारदातों को तत्काल पकडा जा सके। बैंक आफ बडौदा की स्थानीय शाखा में कुल पांच सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है। पुलिस को उम्मीद थी कि कैमरा रेकार्डिंग की मदद से जल्दी ही आरोपियों की शिनाख्त हो जाएगी। जब बैंक अधिकारियों से कैमरे की रेकार्डिंग मांगी गई,तब पता चला कि बैंक के कैमरे तो चल रहे है,लेकिन उनकी रेकार्डिंग की व्यवस्था पिछले पांच माह से बन्द पडी है और बैंक अधिकारी इस ओर से पूरीतरह लापरवाह बने हुए थे।
पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के विरुध्द आपराधिक प्रकरण दर्ज कर उनकी खोजबीन प्रारंभ कर दी है।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds