September 30, 2024

बीजेपी MLA का दावा- राज्यपाल ने बीजेपी को कर्नाटक में सरकार बनाने का न्यौता दिया, कल शपथ लेंगे येदुरप्पा

नई दिल्ली,16 मई(इ खबरटुडे)। कर्नाटक में सरकार बनाने को लेकर सस्पेंस खत्म हो गया है. बीजेपी विधायक सुरेश कुमार ने दावा किया है कि राज्यपाल ने बीजेपी को कर्नाटक में सरकार बनाने का न्यौता दिया है. सुरेश कुमार के मुताबिक कल सुबह 9.30 बजे येदुरप्पा का शपथ ग्रहण होगा. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “बीएस येदुरप्पा कल सुबह 9.30 बजे राजभवन में सीएम पद की शपथ लेंगे. इस सुख की घड़ी में भाग लेने के लिए बड़ी संख्या में जुड़ें.

हालांकि इस बारेे में आधिकारिक रुप से राज्यपाल की तरफ से अभी कोई बयान नहीं आया है. कल विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित हुए. इसमें बीजेपी 104 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी. कांग्रेस को 78 सीटें मिली, डेजीएस 38 सीटों पर कब्जा ज़माने में कामयाब रही वहीं अन्य को दो सीटें मिलीं. सरकार बनाने के लिए किसी को भी पूर्ण बहुमत नहीं मिला. सरकार बनाने के लिए 112 सीटें होनी चाहिए. ऐसे में अगर कांग्रेस की 78 और जेडीएस की 38 सीटों को मिला दिया जाए तो कुल आंकड़ा 116 हो जाएगा जो बहुमत के आंकड़े से चार सीटें ज्यादा है. कल नतीजे आने के बाद मामला उस समय दिलचस्प हो गया जब कांग्रेस ने कहा कि वो जेडीएस के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करेगी. आज दोनों पार्टियों ने राज्यपाल के साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया.

कांग्रेस ने कहा कि अगर जेडीएस के साथ गठबंधन में उनकी सरकार बनती है तो जेडीएस के अध्यक्ष कुमारस्वामी कर्नाटक के सीएम बनेंगे.

आज दिनभर सरकार बनाने को लेकर कर्नाटक में खूब ड्रामा हुआ. बीजेपी के बीएस येदियुरप्पा ने कहा, ”हम सबसे बड़ी पार्टी हैं और ऐसे में सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए. बीजेपी 100 प्रतिशत सरकार बनाएगी और विधानसभा में बहमत भी साबित करेगी.

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds