May 19, 2024

बीएसएनल अधिकारियों को नकली लगते है दो हजार के नए नोट

नए नोट से बिल भरने पर नोट के नम्बर लिख रहे हैं बीएसएनएल कर्मी

रतलाम,1 दिसम्बर (इ खबरटुडे)। रिजर्व बैंक,देश के वित्त मंत्री और प्रधानमंत्री भले ही दावा करें कि दो हजार के नए नोट बेहद सुरक्षित है और दो हजार के नकली नोट अस्तित्व में नहीं है,लेकिन बीएसएनएल के अधिकारियों को इस बात पर कोई भरोसा नहीं है। बीएसएनएल के अधिकारियों का मानना है कि दो हजार के नकली नोट बडी संख्या में चलन में है और इसलिए नए नोट स्वीकार करने से पहले उनके नम्बर लिखना जरुरी है। इस कदम से बीएसएनएल के कार्यालय अधिकारिक तौर पर यह अफवाह फैला रहे है कि दो हजार के नकली नोट चलन में आ गए हैं।
बीएसएनएल अधिकारियों की इस मानसिकता का पता लोगों को तब लगा जब वे दो हजार के नए नोट लेकर बिल भरने पंहुचे। स्टेशनरोड स्थित बीएसएनएल के कस्टमर केयर सेन्टर पर टेलीफोन का बिल भरने पंहुचे उपभोक्ताओं से दो हजार रु.note-list के नए नोटों के नम्बर लिखवाएं जा रहे है। जब कुछ उपभोक्ताओं ने पूछा कि नम्बर क्यों लिखवाएं जा रहे है,तब वहां मौजूद कर्मचारियों का कहना था कि नम्बर लिखने के आदेश वरिष्ठ अधिकारियों ने दिए है।
इ खबरटुडे ने जब इस सम्बन्ध में बीएसएनएल के महाप्रबन्धक बीएस बघेल से चर्चा की तो उनका कहना था कि कर्मचारियों से कहा है कि वे दो हजार के नोट लेने में सावधानी बरतें और इनके नम्बर नोट करें। जब उनसे पूछा गया कि बीएसएनएल के इस कदम से लोगों में दो हजार के नोट को लेकर अविश्वास उत्पन्न हो सकता है,तो उनका कहना था कि सावधानी बरतनें में क्या बुराई है?

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds