May 15, 2024

बिहार विधानसभा चुनाव रिजल्ट 2020: रुझानों में बड़ा उलटफेर, NDA 119, महागठबंधन 116

पटना,10 नवम्बर(इ खबर टुडे)। बिहार की बाजी किसके हाथ होगी, इसका फैसला कुछ घंटों में हो जाएगा। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए बीते हुई वोटिंग के बाद अब मतों की गिनती हो रही है। रुझानों में कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। शुरू में गठबंठन आगे था, लेकिन सभी 243 सीटों के रुझान आने के बाद तस्वीर पलटती दिख रही है।

ताजा खबर के अनुसार, महागठबंधन 116 तो एनडीए 119 पर आगे चल रहा है। आरजेडी को सबसे ज्यादा 79 सीटें मिलती दिख रही हैं। भाजपा को 61, तो जेडीयू को 49 सीटें मिल सकती हैं। बिहार में बहुमत का आंकड़ा 122 सीट है।

इससे पहले मतगणना शुरू होने के पहले घंटे में ही तेजस्वी ने शतक लगा लिया था। महागठबंधन में आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी है, वहीं एनडीए में भाजपा सबसे बड़ी बनती दिख रही है। थोड़ी देर में साफ हो जाएगा कि बिहार की जनता ने अगले पांच साल सेवा का मौका किसे दिया है, मौजूदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार या आरजेडी के तेजस्वी यादव।

दिन में दो या तीन बजे तक तस्वीर पूरी साफ हो जाएगी। एग्जिट पोल के मुताबिक इस बार बिहार में सत्ता परिवर्तन होने जा रहा है। यानी सुशासन बाबू का सफर यही थम जाएगा। महागठबंधन विजयी होता है तो तेजस्वी यादव के लिए इससे बड़ा बर्थडे गिफ्ट कोई दूसरा नहीं होगा।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds