September 22, 2024

शूटिंग व्हॉलीवॉल स्पर्धा के समापन समारोह में बांटे पुरस्कार

रतलाम , 25 दिसंबर(इ खबर टुडे)। जीवन में खेलों का बहुत महत्व है। पिछले 20 वर्षों से इसी भाव को ध्यान में रखकर खेल चेतना मेला का आयोजन किया जा रहा है। दरअसल बार-बार हार कर जीतने की सीख खेल ही देते है। हार कर जीतने का सबक हर व्यक्ति के लिए जरूरी होता है, क्योंकि उसे जीवन में कई बार ऐसे मौकों का सामना करना पड़ता है। बचपन में यदि खेल का यह संस्कार रोपित हो जाता है, तो मनुष्य जीवन भर खुशहाली से रह सकता है।क्रीड़ा भारती के राष्ट्रीय कार्याध्यक्ष, राज्य योजना आयोग उपाध्यक्ष, विधायक चेतन्य काश्यप ने इन शब्दों के साथ रेलवे कॉलोनी स्थित सीनियर रेलवे इंस्टीट्यूट के व्हॉलीवॉल खेल मैदान में आयोजित खुली शूटिंग व्हॉलीवॉल स्पर्धा का समापन किया। फ्रैण्ड्स क्लब द्वारा इस प्रतियोगिता का आयोजन पूर्व व्हॉलीवॉल खिलाड़ी आनंदीलाल पिरोदिया के 75वें जन्मदिवस पर किया गया था। प्रतियोगिता में 20 टीमों ने भाग लिया। फायनल मुकाबला रतलाम और उज्जैन के बीच हुआ, जिसमें उज्जैन की टीम ने रोचक जीत दर्ज की।
समापन समारोह में मुख्य अतिथि श्री काश्यप ने भारतरत्न सचिन तेंदुलकर द्वारा ट्वीटर पर व्यक्त विचारों का भी स्मरण करवाया। उन्होंने कहा कि सचिन राज्यसभा में अपना वक्तव्य देना चाहते थे, लेकिन उन्होंने मौका नहीं मिला तो ट्वीट कर अपने विचार देशवासियों के सामने रखे। श्री तेंदुलकर ने भी कहा कि मेरे जीवन में सबसे बड़ी खुशी तब होगी जब माता-पिता बच्चों को मैदान में भेजने को तैयार हो जाए। उनका आशय भी यही है कि सभी खेले और बच्चों को भी खेलने के लिए मैदान पर भेजे। खेल ही ऐसा माध्यम है, जिससे शरीर भी स्वस्थ रहता है और मन मजबूत होता है।
समापन समारोह में उद्योगपति एवं समाजसेवी अनोखीलाल कटारिया एवं निगम अध्यक्ष अशोक पोरवाल विशेष अतिथि थे। प्रारंभ में प्रतियोगिता का फायनल मैच खेला गया। इसमें विजेता उज्जैन टीम को अतिथियों ने ट्रॉफी प्रदान कर पुरस्कृत किया।

You may have missed