May 2, 2024

बहनों के लिये खास हो गया इस साल का रक्षा-बंधन

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रक्षा सूत्र के रूप में दिया जीवन सुरक्षा का उपहार

भोपाल 29अगस्त (इ खबरटुडे)।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बहनों को प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा में भागीदार बनाकर उन्हें सुरक्षा बंधन देने का अभियान पूरे प्रदेश में चलाया जायेगा। हर बहन को जीवन सुरक्षा मिलना चाहिए। बहनों के लिये इस साल रक्षा बंधन कुछ खास हो गया जब मुख्यमंत्री श्री चौहान ने उन्हें रक्षा सूत्र के रूप में जीवन बीमा प्रमाण पत्र सौंपा। रक्षा-बंधन पर्व की बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि अब रक्षा-बंधन बहनों के लिये सुरक्षा बंधन बन गया है।

सर्वधर्म समभाव की परंपरा में मुख्यमंत्री निवास पर आज रक्षा बंधन का पर्व पारंपरिक उत्साह से मनाया गया। समाज के विभिन्न वर्गों की बहनों ने मुख्यमंत्री निवास पर पहुँचकर राखी बांधी और उनके सुखी और स्वस्थ जीवन की मंगलकामना की। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री निवास में हर साल रक्षा-बंधन का त्यौहार मनाया जाता है। इसमें सभी धर्म और समाज की बहनें और बेटियाँ शामिल होती हैं।

श्री चौहान ने कहा कि माँ बहन और बेटियों की सुरक्षा के लिये सरकार हमेशा तत्पर है। बहनों के आग्रह पर अब यह निर्णय लिया गया है कि प्रदेश में शराब की नई दुकान या फैक्ट्री नहीं  खुलने दी जायगी। उन्होंने कहा कि बहनो बेटियों क़ी शिक्षा और नौकरी के लिए सरकार ने कई कदम उठाये हैं। अब पुलिस बल की भर्ती में 33 प्रतिशत रिजर्वेशन महिलाओं को दिया जाएगा। स्थानीय शासन में पहले ही 50 प्रतिशत पद बहनो को दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि बहनों की खुशी और उनके चेहरे पर मुस्कान लाना ही सरकर का मिशन है।

इस अवसर पर सभी लीड बैंकों के प्रतिनिधि प्रधानमंत्री जीवन सुरक्षा योजना की औपचारिकताएं पूरी करने के लिये उपस्थित थे।
भोपाल महापौर आलोक शर्मा, विधायक सुरेन्द्रनाथ सिंह, नगर परिषद् अध्यक्ष सुरजीत सिंह चौहान और बड़ी संख्या में बहने उपस्थित थीं।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds