May 20, 2024

बच्चा चोरी की अफवाह फैलाने में अब तक 140 गिरफ्तार, दर्ज हुए 41 मुकदमे

लखनऊ,01सितम्बर ( इ ख़बर टुडे)। बच्चा चोरी के संदेह में भीड़ की हिसा की बढ़ती घटनाओं में अब पुलिस भी अराजकतत्वों का शिकार हो रही है। केवल बच्चा चोरी के संदेह में बेकुसूरों पर भीड़ के हमले की 55 से अधिक घटनाएं प्रकाश में आ चुकी हैं। पश्चिमी उत्तर में 20 से अधिक घटनाएं हुई हैं। पुलिस ने ऐसी 41 घटनाओं में मुकदमें दर्ज कर 140 आरोपितों को गिरफ्तार किया है, जबकि अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

संभल में मौत के घाट उतार दिया
संभल में चार दिन पहले बच्चा चोरी करने के संदेह में एक व्यक्ति को पीटकर मौत के घाट उतार दिया गया था। इस मामले में पुलिस ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है।

DGP OP सिंह ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर सभी जिलों में अस्पताल, बस अड्डा व स्टेशन के आसपास तथा संवेदनशीन स्थानों पर ग्रुप पेट्रोलिंग करने के निर्देश दिए हैं। इन सभी मामलों में 15 दिनों में आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल किये जाने का निर्देश भी दिया गया है, लेकिन पुलिस कार्रवाई का भय लोगों में नजर नहीं आ रहा।

SI समेत 6 पुलिसकर्मियों को डंडे से पीटा
पीलीभीत के सेहरामऊ उत्तरी थानाक्षेत्र के गांव सोंधा में शुक्रवार रात बच्चा चोरी के संदेह में ग्रामीणों ने एसआइ समेत छह पुलिसकर्मियों को डंडे से पीटकर घायल कर दिया। इससे पहले बरेली के भूड़ा गांव में समन तामील कराने आई दिल्ली पुलिस की टीम को ग्रामीणों ने घेरा। फतेहपुर में तो अफवाह फैलाने वालों ने स्वास्थ्य टीम पर ही हमला बोल दिया। उग्र ग्रामीणों ने पुलिस पर पथराव तक किया।

ग्रामीणों ने दौड़ा लिया
बस्ती जिले के मरवटिया गांव के पास संदिग्ध हालत में घूम रहे युवक को बच्चा चोर समझ कर ग्रामीणों ने दौड़ा लिया। जान बचाने के लिए भागते समय वह तालाब में कूद गया। पानी में डूबने से उसकी मौत हो गई।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds