September 23, 2024

फ्रांसिसी राष्ट्रपति के साथ उज्जैन की बेटी तूलिका भी मंच पर

देश के 150 में से मात्र 10 बच्चों का चयन किया था मंच पर बैठने के लिए

उज्जैन ,12 मार्च (ब्रजेश परमार/इ खबरटुडे)। भारत आए फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रो ने गत शनिवार को भारत के युवाओं के साथ मुलाकात करते हुए उनसे सीधा संवाद किया था। इस संवाद कार्यक्रम में उज्जैन की बेटी तुलिका परमार जवाहरलाल नेहरू विश्वविघालय की ओर से शामिल हुई। उसका चयन फ्रांसिसी दूतावास की ओर से राष्ट्रपति के साथ मंच पर बैठने के लिए किया गया । इस घटना पर कलेक्टर संकेत भोंडवे ने तूलिका को उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है।

भारत यात्रा पर आये फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रो के लिए फांसिसी दूतावास की ओर से भारत सरकार के सहयोग से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए। इसी में भारत के युवा विघार्थियों के साथ उनका सीधा संवाद कार्यक्रम भी शामिल था । देश के प्रमुख शहरों के करीब 150 युवा विघार्थी इसमें शामिल हुए थे। इनमें से 10 विघार्थियों का चयन फ्रांस के राष्ट्रपति के साथ मंच पर बैठने के लिए किया गया उन्ही में उज्जैन की बेटी तूलिका शामिल थी ।
दिल्ली स्थित बीकानेर हाउस में सभी भारतीय युवा विघार्थियों में से 10 का चयन करते हुए उन्हे मंच पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रो के साथ ससम्मान बैठाया गया था। यहां पर फ्रांस के राष्ट्रपति ने भारतीय युवा विघार्थियों के साथ सीधा संवाद किया । उन्होंने उनके भारत आगमन के बारे में विस्तार से जानकारी भी दी। गौरतलब है कि तूलिका परमार जवाहरलाल नेहरू विश्वविघालय से बीए आनर्स इन फ्रेंच भाषा एवं तीन अन्य भाषाओं में अध्ययन कर रही हैं।
वह उज्जैन निवासी सेवा निवृत्त सांख्यिकी अधिकारी तेजकरण परमार की पौत्री एवं पत्रकार बृजेश परमार एवं वंदना परमार की पुत्री हैं। तूलिका ने वर्ष 2017 में जवाहरलाल नेहरू विश्वविघालय की प्रतियोगी परीक्षा पास कर यहां प्रवेश पाया था। तुलिका ने केन्द्रीय बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन की कक्षा 12 वीं में 97 प्रतिशत अंक हांसिल किए थे । तुलिका हायर सेकेंडरी तक सेंट मेरी स्कूल की छात्रा रही है। तुलिका का लक्ष्य एनडीए कर लेफ्टीनेंट बनना है।

You may have missed