May 17, 2024

फर्जी प्रमाणपत्र बनाने वाले धराए

नकली सरकारी सीलें लगाकर बनाते थे प्रमाणपत्र
रतलाम,19 अगस्त। शहर पुलिस ने आज नकली सरकारी प्रमाणपत्र बनाने के मामले में एक महिला समेत दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। आरोपीगण आवेदकों से धनराशि लेकर तहसीलदार कार्यालय की फर्जी सील व फर्जी हस्ताक्षरों से प्रमाणपत्र बना देते थे।
पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार,अपर तहसीलदार संजय वाघमारे द्वारा पुलिस को प्रस्तुत एक जांच प्रतिवेदन के आधार पर पुलिस ने आवेदन पत्र लेखिका दुर्गा चौहान तथा उसके सहयोगी जीतेन्द्र नागदिया को फर्जी दस्तावेज बनाने तथा धोखाधडी के तहत प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार किया है।
उल्लेखनीय है कि अपर तहसीलदार संजय वाघमारे ने नकली प्रमाणपत्र बनाए जाने की शिकायतें मिलने पर कुछ आवेदकों को बुलाकर उनसे इस सम्बन्ध में जानकारी ली थी। जांच के दौरान पता चला कि आरोपी दुर्गा व उसके सहयोगी जीतेन्द्र ने अनेक आवेदकों से रुपए लेकर उनके अस्वच्छ व्यवसाय में होने के सम्बन्ध में प्रमाणपत्र बनाकर दिए थे,जबकि तहसील कार्यालय में इस प्रकार के आवेदन जारी करने पर रोक लगी हुई थी। आरोपीगण ने अपर तहसीलदार संजय वाघमारे और नायब तहसीलदार अंजली गुप्ता के फर्जी हस्ताक्षर तथा तहसील कार्यालय की फर्जी सील लगाकर आवेदकों को फर्जी प्रमाणपत्र थमा दिए थे। तहसीलदार की जांच रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने आरोपीगण के विरुध्द प्रकरण दर्ज कर लिया।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds