April 25, 2024

प्रशासन और ठेकेदार की कडी निन्दा

प्रेस क्लब सदस्यों ने पुलिया निर्माण प्रारंभ करने की मांग की
रतलाम,२२ मई  (इ खबरटुडे)। पॉवर हाउस रोड स्थित पुलिया का निर्माण कार्य ठेकेदार द्वारा रोकने और प्रशासन के ढीले रवैये की प्रेस क्लब के सदस्यों ने एकमत से कडी निन्दा की है। प्रेस क्लब की मंगलवार को आहूत आपात बैठक में सदस्यों ने एक मत से प्रेस क्लब भवन को क्षति पंहुचाने के लिए ठेकेदार की कडे शब्दों में निन्दा करते हुए निर्माण कार्य शीघ्र शुरु करने की मांग की है।
प्रेस क्लब को भवन को गंभीर क्षति पंहुचाए जाने के बाद प्रेस क्लब द्वारा इस मामले की रिपोर्ट पुलिस को की गई थी। पुलिया निर्माण के ठेकेदार के विरुध्द पुलिस प्रकरण दर्ज होने के बाद से ठेकेदार ने निर्माण कार्य बन्द कर दिया। इस वजह से पॉवर हाउस रोड का यातायात जहां अव्यवस्थित हो गया है वहीं पुलिया भी बेहद कमजोर हो चुकी है,जो कि कभी भी ढह सकती है। इतनी समस्याएं उत्पन्न होने के बावजूद लोकनिर्माण विभाग और प्रशासन द्वारा इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। इन्ही मुद्दों पर चर्चा के लिए प्रेस क्लब सदस्यों की एक आपात बैठक क्लब अध्यक्ष उमेश मिश्र की अध्यक्षता में मंगलवार को सर्किट हाउस पर आयोजित की गई।
बैठक के दौरान उपस्थित सदस्यों ने एक मत से प्रेस क्लब भवन को क्षति पंहुचाने के लिए ठेकेदार की कडे शब्दों में निन्दा की गई। सदस्यों ने इस बात पर आक्रोश व्यक्त किया कि लोक निर्माण विभाग और जिला प्रशासन द्वारा निर्माण कार्य प्रारंभ करवाने के लिए कडे कदम नहीं उठाए जा रहे है। प्रशासन के ढीले रवैये के चलते नागरिकों को भारी असुविधा का सामना करना पड रहा है।
बैठक के दौरान सदस्यों ने पत्रकारों की एकता को तोडने के लिए किए जा रहे प्रयासों को पूरी तरह निष्फल करने और एकजुटता बनाए रखने का निर्णय लिया। इसी के साथ प्रेस क्लब अध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों को बदनाम किए जाने के कुत्सित प्रयासों की भी निन्दा की। सदस्यों ने यह भी निर्णय लिया कि प्रेस क्लब के विरुध्द अनर्गल बयानबाजी करने वाले तत्वों से सख्ती से निपटा जाएगा।
बैठक में प्रेस क्लब अध्यक्ष उमेश मिश्र,सचिव तुषार कोठारी,उपाध्यक्ष राजेश मूणत,सुधीर जैन,आरिफ कुरैशी,अरुण त्रिपाठी,नीरज शुक्ला,भुवनेश पण्डित,नरेन्द्र जोशी,किशोर जोशी,भेरुलाल टाक,वरिष्ठ पत्रकार रमेश मिश्र, जीतेन्द्र सिंह सोलंकी,योगेन्द्र शर्मा,हेमेन्द्र उपाध्याय,करणधीर,अमित निगम,योगेश शर्मा,देवेन्द्र लिम्बोदिया,दुर्गेश पंवार,मुबारिक शैरानी,यशवन्त सिंह राठौर,सुजीत उपाध्याय,प्रदीप नागौरा,बन्टी शर्मा,सिकन्दर पटेल,भारत गुप्ता समेत अनेक सदस्य उपस्थित थे।

You may have missed

Here can be your custom HTML or Shortcode

This will close in 20 seconds